scriptकॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया फाइनल में हिरेन्द्र और इंटरमीडिएट में सृष्टि की 7वीं रैंक | Cost Accountants Of India Result 2019 Jaipur Hirendra | Patrika News

कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया फाइनल में हिरेन्द्र और इंटरमीडिएट में सृष्टि की 7वीं रैंक

locationजयपुरPublished: Aug 24, 2019 09:48:32 pm

Submitted by:

Pushpendra Sharma

kotद इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने जारी किया परिणाम

कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया फाइनल में हिरेन्द्र और इंटरमीडिएट में सृष्टि की एआईआर 7  रैंक

कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया फाइनल में हिरेन्द्र और इंटरमीडिएट में सृष्टि की एआईआर 7 रैंक

द इंस्टीट्यूट ऑफ Cost Accountants Of India की जून में आयोजित फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षाओं का परिणाम घोषित हुआ। इसमें Jaipur से 30 स्टूडेंट्स ने फाइनल पास किया है। जबकि इंटरमीडिएट पास करने वाले स्टूडेंट्स की संख्या 125 रही। फाइनल में 161 में से 51 पास हुए, वहीं इंटरमीडिएट में 355 में से 178 और फाउंडेशन में 120 में से 102 पास हुए हैं। जयपुर से फाइनल में हिरेन्द्र लखोटिया ऑल इंडिया रैंक 7 हासिल करने में कामयाब रहे। वहीं अक्षिता जैन ने 18, राघव महेश्वरी ने 19, अखिल कुमार विजय ने 24, कृतिका बालोदिया ने 29, अनिरुद्ध खंडेलवाल ने 30 और श्रेया जोशी ने 35वीं रैंक हासिल की।
वहीं इंटरमीडिएट में सृष्टि खंडेलवाल ऑल इंडिया रैंक 7 हासिल करने में कामयाब रहीं। वहीं प्रियांशी सोढ़ानी ने 14, अमृता खंडेलवाल ने 27, अमन जैन ने 29, आयुषि कश्यप ने 33 और आर्ची खंडेलवाल ने 35 वीं रैंक हासिल की। वहीं फाउंडेशन में जयपुर सेंटर से तुषार जैन ने फस्र्ट रैंक हासिल की। वहीं हर्षा फूलवानी ने सेकंड, पलक अग्रवाल ने थर्उ, अंजलि गुरनानी ने फोर्थ और एेश्वर्या सीकरवार ने फिफ्थ रैंक प्राप्त करने में सफलता पाई।
चैप्टर के कोचिंग निदेशक सीएमए पीडी अग्रवाल के अनुसार, जून 2020 में होने वाली फाउंडेशन, इंटरमीडिएट ओर फाइनल परीक्षा की रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 31 जनवरी है।

toppers ने बताया सफलता का मंत्र
हिरेन्द्र लखोटिया एआईआर 7

फाइनल

मैंने कोटा में JEE की तैयारी की थी, रैंक भी ठीक रही, लेकिन बेहतर कॉलेज नहीं मिल पाता, वैसे भी घर में कॉमर्स बैकग्राउंड रहा है, इसलिए मुझे इस फील्ड में आने की दिशा मिली। अच्छी तैयारी के लिए न्यूमैरिकल्स को स्ट्रॉन्ग रखा। तीन साल के क्वेश्चन पेपर सॉल्व किए। मॉक टैस्ट और टैस्ट सीरीज से मदद मिली। मुझे लगता है कि यदि कंसिस्टेंट होकर पढ़ाई की जाए तो सफलता पाने से कोई नहीं रोक सकता।
तुषार जैन जयपुर चैप्टर रैंक 1

फाउंडेशन

अच्छे स्कोर के लिए कंसिस्टेंट होकर पढ़ाई करना और डाउट क्लियर करना जरूरी है। पेरेंट्स की गाइडेंस मिली। स्मार्टफोन को सिर्फ पढ़ाई के लिए ही इस्तेमाल किया।
सृष्टि खंडेलवाल इंटरमीडिएट रैंक 7

सृष्टि सीए हैं और फिलहाल पुणे में कार्यरत हैं। उनके पेरेंट्स के बताया कि बीएचईली, New Delhi में हाल ही उनका में चयन हुआ है। पिता महेश खंडेलवाल जयपुर डिस्कॉम में असिस्टेंट7 इंजीनियर और माता रिना खण्डेलवाल गृहिणी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो