scriptABVP protest- भर्ती परीक्षाओं में नकल के विरोध में परिषद ने किया प्रदर्शन | Council demonstrated against copying in recruitment examinations | Patrika News
जयपुर

ABVP protest- भर्ती परीक्षाओं में नकल के विरोध में परिषद ने किया प्रदर्शन

ABVP protest- Council demonstrated against copying in recruitment examinations

जयपुरSep 28, 2021 / 06:56 pm

Rakhi Hajela

भर्ती परीक्षाओं में नकल के विरोध में परिषद ने किया प्रदर्शन

भर्ती परीक्षाओं में नकल के विरोध में परिषद ने किया प्रदर्शन


शिक्षामंत्री के पुतले की सांकेतिक शवयात्रा निकाली
जयपुर।
प्रदेश में एसआई, जेईएन भर्ती परीक्षा के बाद अब रीट परीक्षा में सामने आए नकल के मामलों का विरोध शुरू हो गया है। मंगलवार को विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने राजस्थान विश्वविद्यालय में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के पुतले की सांकेतिक शव यात्रा निकाल विरोध जताया। प्रदर्शनकारी छात्रों ने कहा कि अगर सरकार ने भर्ती परीक्षा में हुई नकल मामलों की समय पर निष्पक्ष जांच नहीं कराई तो पूरे प्रदेश में आंदोलन किया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। परिषद के प्रदेश मंत्री होशिया मीणा ने कहा कि प्रदेश में लगातार पेपर आउट हो रहे हैं लेकिन कार्यवाही नहीं हो रही क्योंकि इसमें सरकार के मंत्रियों और पदाधिकारियों की मिलीभगत है। अगर सरकार ने नकल पर रोक लगाने के लिए कानून नहीं बनाया तो परिषद प्रदेश भर में आंदोलन करेगी।
स्रातक और स्रातकोत्तर शिक्षा के लिए ब्याज मुक्त शिक्षा ऋण
जयपुर

करियर टेक प्लेटफॉर्म एम्पावरयूथ डॉटकॉम ने राजस्थान में स्रातक और स्रातकोत्तर छात्रों के लिए ब्याज मुक्त शिक्षा ऋण की पेशकश की है। कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि पंजाब और हिमाचल में पढ़ाई के लिए शिक्षा ऋण की सफलता के बाद उसने छात्रों को शिक्षा ऋण की उपलब्धता में मदद करने के लिए पहली बार श्याम विश्वविद्यालय, दौसा के साथ करार किया गया है। राजस्थान राज्य में इस तरह की और साझेदारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

Home / Jaipur / ABVP protest- भर्ती परीक्षाओं में नकल के विरोध में परिषद ने किया प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो