परिषद कार्यकर्ताओं की भूख हड़ताल जारी, 6 कार्यकर्ताओं की तबीयत हो चुकी है खराब

विवि ने गठित की उच्च स्तरीय कमेटी लेकिन...

मांगें पूरी होने तक धरना जारी रखने का ऐलान

By: Rakhi Hajela

Published: 07 Mar 2021, 03:01 PM IST

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India


अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (AKHIL bHARTIYA vIDHRTHI PARISHAD) की ओर से 21 सूत्रीय मांगों को लेकर चल रही भूख हड़ताल और धरना विवि प्रशासन की ओर से उच्च स्तरीय कमेटी का गठन होने के बाद भी समाप्त नहीं हुआ है। परिषद कार्यकर्ताओं ने ऐलान किया है कि जब तक उनकी मांगों पर कोई सकारात्मक निर्णय नहीं होता उनका आंदोलन जारी रहेगा। वहीं पिछले 6 दिनों से चल रही भूख हड़ताल के दौरान अब तक पांच कार्यकर्ता तबीयत खराब होने के कारण अस्पताल में एडमिट हो चुके हैं और उनके स्थान पर दूसरे कार्यकर्ता भूख हड़ताल पर बैठ चुके हैं।
विवि परिसर में लगाए थे पोस्टर
आपको बता दें कि इससे पूर्व परिषद के कार्यकर्ताओं ने कुलपति आवास सहित विवि परिसर में जगह जगह गुमशुदा कुलपति के पोस्टर लगा दिए थे। उनका कहना था कि वह कितने ही दिनों से धरने पर बैठे हैं और भूख हड़ताल भी चल रही है लेकिन विवि प्रशासन उदासीन बना हुआ। यहां तक कि कुलपति भी अपने आवास से बाहर नहीं आए। ऐसे में उन्हें पोस्टर लगाने पड़े हैं जिसमें लिखा गया है कि हमारा कुलपति गुम हो गया है किसी को मिले तो सूचित करे।

मिला भाजपा, भाजयुमो का समर्थन
परिषद के इन कार्यकर्ताओं को अब भारतीय जनता पार्टी और भाजपा युवा मोर्चा का सहयोग भी मिल गया है। परिषद के धरना स्थल पर भाजपा जिलाध्यक्ष राघव शर्मा और सुरेंद्र सिंह पुरवंशी पंहुचे और भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों की तबीयत के की जानकारी ली साथ ही उनकी हौंसला अफजाई की। शर्मा ने कार्यकर्ताओं को यकीन दिलाया कि भाजपा जयपुर शहर व युवा मोर्चा की ओर से यथासंभव हर परिस्थिति में उनकी मदद की जाएगी और युवा मोर्चा के कार्यकर्ता उनके साथ रहेंगे। इसके साथ ही परिषद के प्रांत संगठन मंत्री अर्जुन तिवारी, प्रदेश मंत्री होशियार मीणा और विभाग संयोजक रोहित गौतम ने कार्यकर्ताओं के मध्य उपस्थित रहकर उनका उत्साह बढ़ाया।

विवि ने किया 11 सदस्यों की कमेटी का गठन
वहीं दूसरी बोर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से की गई 21 सूत्रीय मांगों को लेकर चल रहे धरने और भूखहड़ताल के बाद राजस्थान विवि प्रशासन ने एक कमेटी का गठन किया है। विवि के कुलपति प्रो. राजीव जैन ने सिंडीकेट सदस्य और
राजस्थान विवि के प्रिंसिपल प्रो. एसएल शर्मा के संयोजन में 11 सदस्यों की एक उच्च स्तरीय कमेटी गठित की है। यह कमेटी परिषद की 21 सूत्रीय मागों पर विचार करेगी। समिति के सह संयोजक प्रो. एनके पांडे होंगे। इनके साथ ही वित्त नियंत्रक सुरेश चंद्र, गल्र्स हॉस्टल की चीफ वार्डन डॉ. मधु जैन, बॉयज हॉस्टल के चीफ वॉर्डन एलयू खान, चीफ प्रोक्टर एचएस पलसानिया, डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ. करतार सिंह, परीक्षा नियंत्रक वीके गुप्ता, चीफ इंजीनियर यदवेंद्र सिंह, डिप्टी रजिस्ट्रार एसी गुप्ता और पीआरओ भूपेंद्र सिंह को इसमें शामिल किया गया है

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned