scriptसीएस इंस्टीट्यूट करवा रहा है काउंसलिंग वेबिनार, यह होगा स्टूडेंट्स को फायदा | Counseling webinar for pre exam test | Patrika News

सीएस इंस्टीट्यूट करवा रहा है काउंसलिंग वेबिनार, यह होगा स्टूडेंट्स को फायदा

locationजयपुरPublished: Jul 13, 2018 01:28:30 am

Submitted by:

Aryan Sharma

देशभर के सीएस स्टूडेंट्स ले सकेंगे नॉलेज और काउंसलिंग

jaipur

सीएस इंस्टीट्यूट करवा रहा है काउंसलिंग वेबिनार, यह होगा स्टूडेंट्स को फायदा

जयपुर. हर स्टूडेंट के मन में एग्जाम को लेकर कई संशय और सवाल रहते हैं। कई बार स्टूडेंट्स इसके लिए तनाव में भी नजर आते हैं। स्टूडेंट्स को एग्जाम रिलेटेड प्रॉपर गाइडेंस देने के लिए द इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया ने खास पहल की है। दरअसल, इंस्टीट्यूट इस पहल के तहत स्टूडेंट्स के लिए काउंसलिंग वेबिनार आयोजित करवा रहा है। इंस्टीट्यूट के जयपुर चैप्टर के चेयरमैन संदीप जैन ने बताया कि इस सत्र में इंस्टीट्यूट देशभर के स्टूडेंट्स के लिए शनिवार को वेब सेमिनार (वेबिनार) आयोजित करवा रहा है।
स्टूडेंट मंथ के दौरान होने वाले इस वेबिनार की खास बात यह है कि इसमें स्टूडेंट्स की काउंसलिंग पैनल में बैठे एक्सपर्ट करेंगे। सुबह 9.30 बजे से शुरू होने वाले इस कार्यक्रम में पहले सत्र का विषय ‘सेशन ऑन प्री-एग्जाम’ पर होगा।
आपको बता दें कि इस साल 1 मार्च 2018 न्यू सिलेबस के तहत एग्जाम देने वाले स्टूडेंट्स को अब एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम के मेन एग्जाम में अपीयर होने से पहले ऑनलाइन प्री-एग्जामिनेशन टेस्ट से गुजरना होगा। यह टेस्ट न्यू सिलेबस में रजिस्ट्रेशन करवाने वाले स्टूडेंट्स के लिए अनिवार्य होगा, वहीं ओल्ड स्टूडेंट्स भी यदि न्यू सिलेबस में स्विच करते हैं तो उन्हें भी यह टेस्ट पास करना होगा। यानी नए सिलेबस के हर स्टूडेंट्स को यह प्री टेस्ट एग्जाम पास करना जरूरी है।
महिला इश्यू पर भी होगी चर्चा
इंस्टीट्यूट की ओर से पूरे दिन चलने वाले इस सेशन में पूरा फोकस स्टूडेंट्स क्वेरीज, फीडबैक और गाइडेंस पर होगा। वहीं, वीमन इश्यूज को भी इसमें शामिल किया गया है। इसके तहत 10 बजे होने वाले सेकंड सेशन में स्टूडेंट्स को न्यू सिलेबस की जानकारी दी जाएगी। वहीं थर्ड और लास्ट सेशन का सब्जेक्ट ‘प्रीवेंशन ऑफ सेक्सुअल हैरेसमेंट ऑफ वीमन एट वर्कप्लेस’ होगा। इंस्टीट्यूट की ओर से इस वेबिनार के लिए लिंक भी जनरेट कर दिया गया है। लिंक को इंस्टीट्यूट की ऑफिशियल वेबसाइट पर स्टूडेंट मंथ और स्टूडेंट अनाउंसमेंट में देखा जा सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो