खरीद फरोख्त के मामले में कांग्रेस-भाजपा में आरोप-प्रत्यारोपों का दौर

एसओजी के खुलासे पर बोले महेश जोशी, "खरीद फरोख्त के मामले में भाजपा बेनकाब होगी, भाजपा अगर मेरे खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाती है तो मैं इसका स्वागत करता हूं, अपनी विफलताओं से ध्यान भटकाने का प्रयास कर ही है गहलोत सरकारः पूनिया

By: firoz shaifi

Published: 11 Jul 2020, 12:26 PM IST

जयपुर। विधायकों की खरीद फरोख्त के मामले में एसओजी के खुलासे बाद प्रदेश की राजनीति में भूचाल आ गया है। देर रात कांग्रेस के 26 विधायकों की ओर से भाजपा पर खरीद फरोख्त के आरोप वाला संयुक्त बयान जारी होने के बाद आज सुबह विधानसभा में मुख्य सचेतक महेश जोशी ने भी भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है तो वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने इसे कांग्रेस सरकार का नया पैंतरा बताया है।


देर रात कांग्रेस के 26 विधायकों की ओर से भाजपा पर खरीद फरोख्त के आरोप वाला संयुक्त बयान जारी होने के बाद आज सुबह विधानसभा में मुख्य सचेतक महेश जोशी ने भी भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

जोशी ने कहा कि आज जो एसओजी की जांच में खुलासे हुए हैं वह खुलासे इस बात को सिद्ध करते हैं कि जो हमने शक जाहिर किया था वह सही था भाजपा की ओर से इस तरीके की बात हुई थी, यह बातें छोटे स्तर पर नहीं हो सकती है जिस तरीके से रकम की बात हो रही है लेन-देन की बात हो रही है यही तो शक हमने जाहिर किया था इस मामले में एसओजी जांच कर रही है जो निष्कर्ष निकलेगा वह सबके सामने आएगा भाजपा बेनकाब होगी।


लोकतंत्र में नहीं होनी चाहिए खरीद फरोख्त की जगह
मुख्य सचेतक ने कहा कि सच्चाई प्रदेश की जनता के सामने आनी चाहिए, लोकतंत्र में खरीद-फरोख्त की कोई जगह नहीं होनी चाहिए। कांग्रेस ईमानदार राजनीति करती है कल रात जो 26 विधायकों ने बयान दिया है इसमें हस्ताक्षर सिर्फ 26 लोगों के हैं लेकिन कांग्रेस के एक-एक कार्यकर्ता और जनप्रतिनिधि की भावना इसमें लिखी हुई है। कांग्रेस के लोगों को प्रलोभन देने की कोशिश राज्यसभा के समय भी हुई थी लेकिन उसका निर्णय क्या निकला कांग्रेस का एक भी विधायक नहीं टूटा इसके उलट भाजपा के विधायक गलत वोट कर आए।


मेरे खिलाफ विशेषाधिकार हनन के प्रस्ताव का स्वागत
वहीं नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया की ओर से मुख्य सचेतक और उपमुख्यसचेतक को विशेषाधिकार हनन के दायरे में लाए जाने के बयान पर महेश जोशी ने कहा कि अगर भाजपा मेरे खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लेकर आती है तो मैं इसका स्वागत करता हूं, मैं तो चाहता हूं कि यह विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव आए ताकि मैं जो बात कहूंगा वह जनता के सामने पहुंचेगी। जोशी ने कहा कि हमें एसओजी, एटीएस और राजस्थान पुलिस पर विश्वास है हम जांच एजेंसी की जांच में दखल नहीं करते हैं लेकिन जो निष्कर्ष सामने आएंगे वह पूरी जनता देखेगी।

 

अपनी विफलताओं से ध्यान भटकाने का प्रयास कर ही है गहलोत सरकारः पूनिया
कांग्रेस के 26 विधायकों की ओर से देर रात भाजपा पर खरीद फरोख्त के आरोप लगाने के बाद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां का बयान सामने आया है। पूनिया इस प्रकरण को महज गहलोत सरकार का ड्रामा करार दिया है।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस सरकार अपनी नाकामियां और कोरोना प्रबंधन में असफलता से ध्यान भटकाने के लिए इस तरह के पैंतरे अपना कर भाजपा पर लांछन लगाने काम कर रही है। एसओजी और एसीबी को इतना लंबा अर्सा हो गया जांच करते हुए लेकिन कुछ नहीं निकला, इधर उधर से से नंबर ढूंढे। जांच का कोई आधार नहीं है।

अगर आधार होता तो जांच इतनी देरी से शुरू नहीं होती। एक तरफ तो एसओजी एक तरफ तो नाम उजागर कर रही है दूसरी तरफ विधायक उसका खंडन कर रही है कि मुझसे न संपर्क किया और न प्रलोभन दिया। सरकार खुद अंतरविरोध और अंतरकलह से परेशान है और ध्यान भटकाने के लिए आरोप भाजपा पर लगा रही है।

Show More
firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned