script

नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक बलात्कार, अभियुक्तों को कड़ी सजा

locationजयपुरPublished: Aug 30, 2019 03:40:52 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

Jaipur News : नाबालिग का चार साल पहले अपहरण कर सामूहिक बलात्कार, जयपुर जिले की पॉक्सो कोर्ट ( Poxo court ) ने एक अभियुक्त को उम्र कैद और तीन अभियुक्तों को बीस-बीस साल की कैद की सजा सुनाई

Minor Gang Rape

नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक बलात्कार, अभियुक्तों को कड़ी सजा

जयपुर. नाबालिग का चार साल पहले अपहरण कर सामूहिक बलात्कार करने वाले एक अभियुक्त को जयपुर जिले की पॉक्सो कोर्ट ( Poxo court ) ने उम्र कैद और तीन अभियुक्तों को बीस-बीस साल की कैद की सजा सुनाई।
कोर्ट ने अभियुक्त गिर्राज उर्फ महेन्द्र को उम्र कैद ( Life imprisonment ) तथा अभियुक्त अर्जुन, देशराज और हंसराज को बीस-बीस साल कैद की सजा से दंडित ( Rape accused punishment ) किया है। साथ ही कोर्ट ने अभियुक्तों पर कुल आठ लाख रुपए जुर्माना भी लगाया है।
सरकारी वकील ओ.पी.माथुर ने बताया कि जोबनेर थाना इलाके की रहने वाली पीड़ित 16 मई, 2015 को सुबह स्कूल जाने के लिए घर से निकली थी। स्कूल की छुट्टी होने के बाद जब पीड़ित घर नहीं पहुंची तो छोटी बहन ने परिजनों को बताया कि वह स्कूल आई ही नहीं। परिजनों ने इस दौरान बच्ची को काफी तलाश किया। बाद में अभियुक्तों का बालिका को बहला-फुसलाकर ( Crime News Latest ) ले जाने का पता चला।
इस पर पीड़ित के पिता ने जोबनेर थाने में अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज ( Rape With Minor ) करवाया। पुलिस जांच में पता चला कि अभियुक्त पीड़ित को अलग-अलग स्थान पर लेकर ( Minor Kidnapp ) गए और उसके साथ बलात्कार किया था। पुलिस ने अभियुक्तों को गिरफ्तार करके उनके खिलाफ पॉक्सो ( Posco Act ) और अन्य आरोप में चालान पेश किया था।
यह भी पढ़ें

नर्सिंग छात्रा को नशीला पदार्थ पिलाकर सहपाठी ने किया बलात्कार

शादी का झांसा देकर महिला का देहशोषण

गलता गेट थानाधिकारी यशवंत सिंह ने बताया कि इलाके निवासी 30 वर्षीय महिला ने पड़ोस में रहने वाले सलीम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाते हुए आरोप लगाया है कि सलीम ने शादी का झांसा देकर चार साल तक बलात्कार किया और बाद में पीडि़ता को छोड़कर चला गया।

ट्रेंडिंग वीडियो