script‘ऑनलाइन बाबा’ पांच दिन के रिमांड पर, लड़की को फंसाया था अपने जाल में | Court sends Love guru Baba yoginath to five day police remand | Patrika News

‘ऑनलाइन बाबा’ पांच दिन के रिमांड पर, लड़की को फंसाया था अपने जाल में

locationजयपुरPublished: Apr 27, 2019 08:58:34 am

Submitted by:

santosh

पुलिस ने वसीकरण के नाम पर युवती और महिलाओं से लाखों रुपए की ठगी करने के मामले में गिरफ्तार ऑनलाइन बाबा योगीनाथ को 5 दिन के पुलिस रिमांड पर सौंप दिया है।

patrika

fine,court,crime,police,accused,episode,

जयपुर। नाहरगढ़ थाना पुलिस ने वसीकरण के नाम पर युवती और महिलाओं से लाखों रुपए की ठगी करने के मामले में गिरफ्तार ऑनलाइन बाबा योगीनाथ को शुक्रवार को अदालत में पेश किया। अदालत ने कथित बाबा को पांच दिन के पुलिस रिमांड पर सौंप दिया है।
थानाधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि प्रेमी के वशीकरण के नाम पर 4.40 लाख रुपए की ठगी करने के मामले में गिरफ्तार जालंधर निवासी बाबा योगीनाथ पिछले दो साल से ठगी का धंधा कर रहा है।
आरोपी से पूछताछ कर ठगी के अन्य शिकार लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है। आरोपी ने जालंधर में पंडित विश्वनाथ के नाम से ज्योतिष की दुकान भी खोली थी, लेकिन बाद में बाबा योगीनाथ के नाम से वेबसाइट बना ली। जालंधर के दीपनगर का यह बाबा कई नामों से जाना जाता है।
एडीसीपी नॉर्थ धर्मेन्द्र सागर ने बताया कि 12 अप्रेल को मारू पाण्डे का चौक नाहरगढ़ रोड निवासी महिला ने रिपोर्ट दी थी कि अलमारी में रखे 4.40 लाख रुपए चोरी हो गए हैं। 15 अप्रेल की शाम को उसकी 10वीं कक्षा में पढ़ने वाली 17 वर्षीय बेटी लापता हो गई थी। वह रात्रि में आदर्शनगर श्मशान के पास घूमती मिली थी।
पुलिस ने उसे गांधीनगर स्थित बालिका गृह में भेज दिया और अगले दिन घरवालों के सुपुर्द किया गया था। जांच में सामने आया कि स्कूल में किशोरी का एक दोस्त है। आगे की पढ़ाई के प्रति गंभीर होते हुए उसने किशोरी से बात करना बंद कर दिया। किशोरी उससे बात करने का प्रयास करती लेकिन वह ध्यान नहीं देता। इससे वह तनाव में आ गई।
इस बीच गूगल पर सर्च किया तो उसे बाबा योगीनाथ की वेबसाइट मिली। उस पर लिखे नंबरों पर संपर्क किया तो फर्जी बाबा ने उसे झांसे में ले लिया। झांसा दिया कि दोस्ती वापस करा देगा लेकिन अनुष्ठान करना पड़ेगा। रुपए नहीं दिए तो परिवार पर आपदा आएगी, दोस्ती भी नहीं हो पाएगी। इस पर किशोरी ने 3 बार में बाबा के बैंक खाते में 4.40 लाख रुपए जमा करा दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो