script4 बजे तक बाजार खुले तो हुई ग्राहकी, सड़क जाम | COVID 19 : CORONA GUIDELINE JAIPUR MARKET OPEN | Patrika News

4 बजे तक बाजार खुले तो हुई ग्राहकी, सड़क जाम

locationजयपुरPublished: Jun 08, 2021 08:38:21 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

मॉडिफाइड लॉकडाउन (Modified Lockdown) में शाम 4 बजे तक बाजार खोलने की छूट (market open) मिली तो बाजार में ग्राहकी हुई। सुबह से ही बाजार में ग्राहक नजर आने लगे। करीब 54 दिन बाद फिर से व्यापारियों के चेहरे पर खुशी नजर आई। शाम 4 बजते ही दुकानें बंद होना शुरू हो गई। हालांकि कुछ दुकानों पर कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं हो पाई। शाम 4 बजे बाजारों में सड़क पर वाहनों की भीड़ भी देखने को मिली।

4 बजे तक बाजार खुले तो हुई ग्राहकी, सड़क जाम

4 बजे तक बाजार खुले तो हुई ग्राहकी, सड़क जाम

4 बजे तक बाजार खुले तो हुई ग्राहकी
— बाजारों में नजर आई भीड़
— जयपुर में एक ही दिन में हुई 20 से 25 करोड़ की बिक्री

जयपुर। मॉडिफाइड लॉकडाउन (Modified Lockdown) में शाम 4 बजे तक बाजार खोलने की छूट (market open) मिली तो बाजार में ग्राहकी हुई। सुबह से ही बाजार में ग्राहक नजर आने लगे। करीब 54 दिन बाद फिर से व्यापारियों के चेहरे पर खुशी नजर आई। शाम 4 बजते ही दुकानें बंद होना शुरू हो गई। हालांकि कुछ दुकानों पर कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं हो पाई। शाम 4 बजे बाजारों में सड़क पर वाहनों की भीड़ भी देखने को मिली।
बाजार खोलने की छूट मिली तो परकोटा सहित बाहरी बाजार भी दोपहर 4 बजे तक खुले। गिनी—चुनी दुकानों को छोड़कर अधिकतर प्रतिष्ठान खुले। दुकानों पर सुबह से ही ग्राहकी होने लगी, जो शाम 4 बजे तक होती रही। लोगों ने कपड़ा, इलेक्ट्रीक सहित अन्य जरूरत के सामान खरीदें। जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष सुभाष गोयल ने बताया कि 54 दिन बाद मंगलवार को बाजार में रौनक देखने को मिली। 4 बजे तक बाजार खोलने की छूट मिली तो ग्राहकी हुई, जयपुर में एक ही दिन में करीब 20 से 25 करोड़ रुपए की ग्राहकी हुई है। परकोटे के जौहरी बाजार, चांदपोल बाजार, त्रिपोलिया बाजार आदि में ग्राहकी हुई। उन्होंने बताया पिछले 54 दिन से व्यापार प्रभावित हो रहा था, जो छूट मिलने से व्यापारियों को थोड़ी राहत मिली है। बाजार में 15 से 20 फीसदी ग्राहकी हुई। अब ग्राहकी बढ़ने की उम्मीद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो