scriptCOVID 19 : डोर टू डोर सर्वे के लिए बनाई 23 टीमें | COVID 19 DOOR TO DOOR SURVEY JDA TEAMS | Patrika News

COVID 19 : डोर टू डोर सर्वे के लिए बनाई 23 टीमें

locationजयपुरPublished: May 18, 2021 07:56:08 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

जयपुर जिले में कोरोना संक्रमण (COVID 19) की रोकथाम के लिए 23 टीमों का गठन (23 teams formed) किया गया है। ये टीमें डोर टू डोर सर्वे (Door to door survey) करेंगी। प्रत्येक टीम का इंचार्ज आरएएस अधिकारी होगा। प्रत्येक अधिकारी के अधीन तीन से चार पीएचसी होंगी। संक्रमित मरीजों को मेडिकल किट बांटी जाएगी।

COVID 19 : डोर टू डोर सर्वे के लिए बनाई 23 टीमें

COVID 19 : डोर टू डोर सर्वे के लिए बनाई 23 टीमें

डोर टू डोर सर्वे के लिए बनाई 23 टीमें
— प्रत्येक टीम का इंचार्ज होगा आरएएस अधिकारी
— संक्रमितों मरीजों को बांटी जाएगी मेडिकल किट
— टेस्टिंग, ट्रेकिंग और ट्रीटमेंट पर रहेगा फोकस

जयपुर। जयपुर जिले में कोरोना संक्रमण (COVID 19) की रोकथाम के लिए 23 टीमों का गठन किया गया है। ये टीमें डोर टू डोर सर्वे (Door to door survey) करेंगी। प्रत्येक टीम का इंचार्ज आरएएस अधिकारी होगा। प्रत्येक अधिकारी के अधीन तीन से चार पीएचसी होंगी। संक्रमित मरीजों को मेडिकल किट बांटी जाएगी।
कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए डोर टू डोर सर्वे के लिए टीमों का गठन, मेडिकल किट आदि कार्यों के लिए मंगलवार को जेडीए में बैठक हुई। जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने बताया कि बैठक में डोर टू डोर सर्वे के लिए गठित 10 से अधिक टीमों की ओर से प्रत्येक दिवस में किये गये सर्वें का डेटा जेडीए में बनाए गए कन्ट्रोल रूम में उपलब्ध करवाना होगा, जिससे संक्रमित पाए गए मरीजों की ट्रेकिंग और ट्रीटमेंट पर विशेष ध्यान दिया जा सकेगा। कोरोना के लक्षण पाए जाने पर टीम की ओर से मेडिकल किट दिया जाएगा।
बैठक में संक्रमण को कम करने के लिए एंटीजन व आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए भी 10 से अधिक टीमों का गठन किया गया, जिनकी ओर से व्यक्तियों के सैम्पलिंग का कार्य किया जाएगा। टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने पर मेडिकल किट देकर होम आइसोलेशन की सलाह दी जाएगी एवं आवश्यक होने पर अस्पताल में भर्ती किया जाएगा। टीमों की ओर से संक्रमण से बचाव के लिए घर-घर प्रत्येक व्यक्ति को जागरूक किया जाएगा। बैठक में डोर टू डोर सर्वे, मेडीकल किट का वितरण, टेस्टिंग आदि संपूर्ण कार्यों एवं प्रक्रियाओं की मॉनिटरिंग जेडीए सचिव की ओर से की जाएगी। बैठक में जेडीए सचिव हृदेश शर्मा, जिला प्रशासन, नगर निगम ग्रेटर व हेरिटेज के इंसिडेंट कमाण्डर, नोडल अधिकारी शामिल हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो