scriptकोविड: 19 के खिलाफ मिलजुल कर लड़ें…हम बीमारी को हराने में सफल होंगे: सीजे महांति | Covid 19: Fight against corona will be won by unity-CJR Mahanty | Patrika News

कोविड: 19 के खिलाफ मिलजुल कर लड़ें…हम बीमारी को हराने में सफल होंगे: सीजे महांति

locationजयपुरPublished: Apr 06, 2020 09:39:54 pm

Submitted by:

Mukesh Sharma

(Rajastahn Highcourt)राजस्थान हाईकोर्ट के (CJ Indrajeet Mahanty) सीजे इन्द्रजीत महांति ने कहा है कि यह समय हम सभी के लिए (Covid19)कोविड:19 बीमारी के (Against) खिलाफ (Unity) मिलजुल कर लड़ने का है।

जयपुर
(Rajastahn Highcourt)राजस्थान हाईकोर्ट के (CJ Indrajeet Mahanty) सीजे इन्द्रजीत महांति ने कहा है कि यह समय हम सभी के लिए (Covid19)कोविड:19 बीमारी के (Against) खिलाफ (Unity) मिलजुल कर लड़ने का है। उन्होंने कहा है कि इस बात का पूरा विश्वास है कि इसे रोकने व सुरक्षा के संबंध में समय-समय पर जो भी गाइड लाइन जारी की जा रही हैं उनकी प्रभावी पालना करने पर केवल भारत ही नहीं बल्कि पूरा विश्व ही इस वैश्विक महामारी से जीतेगा। सीजे महांति की ओर से जारी एक प्रेस नोट में कहा है कि हाईकोर्ट ने भी समय-समय पर कोविड: 19 को फैलने से रोकने के लिए हाईकोर्ट सहित अधीनस्थ कोर्ट के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं।
हाईकोर्ट व अधीनस्थ कोर्ट में विडियो कॉन्फ्रेंसिंग व ऑडियाे कॉल्स के जरिए अर्जेन्ट केसों की सुनवाई हो रही है। अदालतों में भी सुरक्षा के लिए सभी जरूरी मापदंडों को पूरा किया जा रहा है। हालांकि इस बात में कोई संशय नहीं है कि सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार पुलिस ने आम लोगों की सुरक्षा और संक्रमण फैलने से राकने के लिए पूरा प्रयास किया है। वहीं डॉक्टर और अन्य चिकित्साकर्मी भी बिना थके अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह करने में लगे हुए हैं। फिलहाल इस महामारी के उपचार के लिए अब तक कोई कारगार दवा या टीका नहीं बना है। पूरे विश्व में लॉक डाउन के जरिए इसे एक से दूसरे राज्य में फैलने से रोका गया है। केन्द्र व राज्य सरकारों द्वारा भी गाइडलाइन जारी कर ऐसे प्रयास किए जा रहे हैं और यहां भी 14 अप्रैल लॉक डाउन किया गया है। सीजे ने कहा है कि ऐसे समय में गलत सूचनाएं लोगों के दिलों में डऱ पैदा करती है इसलिए आमजन से आह्वान है कि वह गलत सूचनाओं के प्रसार को रोकें। इसके लिए हर स्तर पर सकारात्मक पहल करने की जरूरत है। आवश्यक सावधानियों व सुरक्षा को लेकर दिए गए निर्देशों का पालन कर इस बीमारी के संक्रमण को रोका जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो