Jaipur : चारदीवारी सहित प्रमुख बाजार शाम 7.30 बजे होंगे बंद

बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर अब चारदीवारी सहित शहर के प्रमुख बाजार (Jaipur Market) शाम 7.30 बजे बंद (Jaipur market closed) हो जाएंगे। यह निर्णय जयपुर व्यापार महासंघ ने रविवार को आयोजित व्यापारियों की ऑनलाइन मीटिंग में लिया। बाजार शाम 7.30 बजे तक खोलने की पालना कराने के लिए सरकार और जिला कलेक्टर को पत्र भी लिखने का निर्णय किया गया।

By: Girraj Sharma

Published: 13 Sep 2020, 09:48 PM IST

चारदीवारी सहित प्रमुख बाजार शाम 7.30 बजे होंगे बंद
— जयपुर व्यापार महासंघ ने लिया निर्णय
— कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर किया निर्णय

जयपुर। बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर अब चारदीवारी सहित शहर के प्रमुख बाजार (Jaipur Market) शाम 7.30 बजे बंद (Jaipur market closed) हो जाएंगे। यह निर्णय जयपुर व्यापार महासंघ ने रविवार को आयोजित व्यापारियों की ऑनलाइन मीटिंग में लिया। बाजार शाम 7.30 बजे तक खोलने की पालना कराने के लिए सरकार और जिला कलेक्टर को पत्र भी लिखने का निर्णय किया गया। व्यापारियों ने बाजारों को एक दिन बंद रखने पर भी चर्चा की, लेकिन इस पर सहमति नहीं बन पाई। वहीं शहर के बाहरी करीब एक दर्जन बाजार पहले ही रात 8 बजे बंद करने का निर्णय ले चुके है। फोर्टी ने भी व्यापारियों से आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर बाजार शनिवार और रविवार को स्वेच्छिक बंद करने का आह्वान किया है।

राजधानी जयपुर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए व्यापार महासंघ ने आॅनलाइन जयपुर के प्रमुख व्यापार मंडलों की बैठक आयोजित की। व्यापारियों ने शहर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण पर चिंता जताई, साथ ही अपने प्रतिष्ठान—दुकानों को शाम 7.30 बजे तक ही खोलने का एकमत में निर्णय किया। ऐसे में परकोटे के प्रमुख बाजारों के साथ बाहरी बाजार भी अब शाम 7.30 बजे तक ही खुलेंगे। वहीं व्यापारियों ने बाजारों में नियमित सेनेटाइजेशन, सफाई व्यवस्था पुख्ता करने, सुलभ शौचालयों में नियमित सफाई व सेनेटाइज करने की मांग उठाई। व्यापारी ने बड़ा निर्णय भी किया है कि जो ग्राहक बिना मास्क लगाए आया तो उसे सामान नहीं दिया जाएगा। जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष सुभाष गोयल ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकना हम सब की जिम्मेदारी है। इसके लिए सभी व्यापारियों ने शाम 7.30 बजे तक बाजार बंद करने का निर्णय किया है। इसकी पालना के लिए सरकार और जिला प्रशासन को पत्र लिख कर आग्रह किया जाएगा। वहीं सभी व्यापारियों से अपने—अपने प्रतिष्ठान शाम 7.30 बजे तक ही खोलने की अपील की है।

ये बाजार सहमत नहीं

जयपुर व्यापार महासंघ की मिटिंग में चारदीवारी बाजारों के साथ करीब 22 बाजार शामिल हुए। इनमें शाम 7.30 बजे तक बाजार खोलने पर एमआई रोड, घी वालों का रास्ता व्यापार मंडल पदाधिकारियों ने सहमति नहीं दी।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned