कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं की तो संयुक्त प्रवर्तन दल करेगा कार्रवाई

शहर में बढ़ रहे कोराना संक्रमण को लेकर नगर निगम प्रशासन (Municipal administration) ने फिर कार्रवाई (action) शुरू कर दी है। हेरिटेज नगर निगम ने कोरोना गाइडलाइन (Corona Guideline) की पालना नहीं करने वालों पर कार्रवाई के लिए संयुक्त प्रवर्तन दल का गठन किया है। इसमें जिला प्रशासन और स्थानीय पुलिस थाने के सहयोग से कोरेाना गाइडलाइन की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

By: Girraj Sharma

Published: 05 Apr 2021, 10:41 PM IST

कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं की तो संयुक्त प्रवर्तन दल करेगा कार्रवाई
— नगर निगम ने फिर शुरू की कार्रवाई
— संयुक्त प्रवर्तन दल का किया गठन

जयपुर। शहर में बढ़ रहे कोराना संक्रमण को लेकर नगर निगम प्रशासन (Municipal administration) ने फिर कार्रवाई (action) शुरू कर दी है। हेरिटेज नगर निगम ने कोरोना गाइडलाइन (Corona Guideline) की पालना नहीं करने वालों पर कार्रवाई के लिए संयुक्त प्रवर्तन दल का गठन किया है। इसमें जिला प्रशासन और स्थानीय पुलिस थाने के सहयोग से कोरेाना गाइडलाइन की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं लोगों को गाइडलाइन की पालना करवाने के साथ ही कोविड टीकाकरण के लिए जागरूक भी किया जाएगा। हेरिटेज निगम प्रशासन ने सोमवार को कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर 41 हजार 100 रुपए का जुर्माना वसूल किया, वहीं आदर्श नगर जोन में 4 दुकान को सील किया। वहीं जयपुर ग्रेटर नगर निगम में बिना मास्क मिले 31 लोगों से 15 हजार 500 रुपए जुर्माना वसूल किया गया।
हेरिटेज नगर निगम सतर्कता निरीक्षक नीरज तिवाड़ी ने बताया कि कोरोना गाइडलाइन की पालना करवाने के लिए संयुक्त प्रवर्तन दल का गठन किया गया है। इसमें जिला प्रशासन और स्थानीय पुलिस के साथ समन्वय कर कोरोना गाइडलाइन की पालना करवा रहे है। जो लोग गाइडलाइन की पालना नहीं करेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सोमवार को 93 लोग कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करते पाए गए, इनके खिलाफ चालान किए, वहीं सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने वालों पर जुर्माना वसूल किया। कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करने वालों पर 41 हजार 100 रुपए जुर्मान राशि वसूल की गई।
जयपुर ग्रेेटर निगम सतर्कता निरीक्षक राकेश यादव ने बताया कि 31 व्यक्ति बिना मास्क पाए जाने पर चालान की कार्रवाई की गई, इन लोगों ने 15500 रुपए जुर्माना वसूल किया गया।

सिनेमा हॉल, स्वीमिंग पुल आदि की करेंगे जांच
हेरिटेज नगर निगम की ओर से गठित संयुक्त प्रवर्तन दल कोरोना गाइडलाइन की पालना के लिए शहर के सिनेमा हॉल, बाजार, स्वीमिंग पुल आदि की भी जांच करेगा। कोरोना गाइड लाइन की पालना नहीं मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

4 दुकानें सील
हेरिटेज निगम की टीम ने कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर रामगंज में 4 दुकानों को सील किया। इसके साथ ही हर प्रतिष्ठान संचालक का 2 हजार 100 का भी चालान किया गया। हेरिटेज निगम में सोमवार को 48 हजार घरों एवं दुकानों तक कोरोना जागरूकता पोस्टर, पम्पलेट वितरित किये गये।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned