राजस्थान की दादी की फैन हुई मिस इंग्लैंड, अब फंसी विवादों में

— बयान को लेकर विवादों में फंसी भारतीय मूल की मिस इंग्लैंड

By: Ankita Sharma

Published: 04 Jul 2020, 03:59 PM IST

— दो पूर्व सुंदरियों ने खोला मोर्चा भाषा का आरोप उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर फैलाया जा रहा है असत्य
- हो रही हैं जातिवादी टिप्पिणयां, ये आहत करने वाला
- दो पूर्व मिस इंग्लैंड का आरोप, बयान के बाद उन्हें किया जा रहा है प्रताडि़त


जयपुर। लॉकडाउन के दौरान राजस्थान में फंसी मिस इंग्लैंड वापस इंग्लैंड पहुंचते ही विवादों में फंस गई। दरअसल, पिछले दिनों केरल में एक गर्भवती हथिनी को विस्फोटक खिलाकर मारने के मामले ने दुनियाभर के लोगों को सकते में ला दिया था। इसी बीच भारतीय मूल की मिस इंग्लैंड भाषा मुखर्ची का भावनाओं में बहकर की गई एक पोस्ट ने विवाद खड़ा कर दिया, जो थमने का नाम नहीं ले रहा है। भाषा के इस पोस्ट के बाद दो पूर्व मिस इंग्लैंड सुंदरियों अलीशा कोवीए और कैटरीना हॉज ने उनका विरोध किया। वहीं भाषा के वकील का कहना है कि भाषा के खिलाफ जातिवादी, नस्लवादी टिप्पिणयां की गईं, जिससे वे बेहद आहत हैं। दूसरी ओर अलीशा और कैटरीना का आरोप है कि भाषा से हुए विवाद के बाद उनपर चो तरफा दबाव बनाया जा रहा है, जो किसी प्रताडऩा से कम नहीं है।

इस पोस्ट से हुआ विवाद


केरल हथिनी मौत मामले में जूनियर एनएचएस डॉक्टर भाषा ने फेसबुक पोस्ट में लिखा, तो कोरोना हमारे साथ क्यों हुआ! इसलिए! हमारी हिम्मत कैसे हुई कि हम इंसान भी अपने अंदर की बुराई को लेकर इस धरती पर चलें। हम कोरोना के लायक हैं। हालांकि विवाद के बाद डॉ. भाषा ने सार्वजनिक तौर माफी भी मांगी। लेकिन अलीशा और कैटरीना ने उनका विरोध किया। वहीं भाषा ने कोरोना पीडि़तों की सेवा के लिए फिर से डॉक्टरी पेशे में लौटने का फैसला लिया। गौरतलब है कि भाषा मुखर्जी 2019 में मिस इंग्लैंड चुनी गई थीं।
24 साल की भाषा मॉडल बनने से पहले जूनियर डॉक्टर के पद पर तैनात थीं। उन्होंने दिसंबर 2019 में मिस इंग्लैंड बनने के बाद इस पेशे को अलविदा कह दिया था। भाषा बोस्टन के पिलिग्रिम हॉस्पिटल में काम करती थीं।

पिछले दिनों करवाया था राजस्थान में फोटोशूट

पिछले दिनों भाषा भारत दौरे पर आई थीं। इस दौरान उन्होंने राजस्थान में भी फोटोशूट करवाया। बताया जा रहा है कि उन्होंने उदयपुर में फोटोशूट करवाया था। इस दौरान उन्होंने यहां के जनजीवन को करीब से देखा। लॉकडाउन बढऩे पर भाषा ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि लॉकडाउन बढ़ गया है, मैं और राजस्थान की यह प्यारी दादी आपसे अनुरोध करती है कि आप समय घर पर बिताएं। दाद़ी के लिए करो!

COVID-19
Ankita Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned