scriptनिजी अस्पतालों की मनमानी और भ्रष्टाचार पर रोक लगाए सरकार-सिंघवी | Covid 19 Private Hospital Pm Modi Cm gehlot Pratap Singh Singhvi | Patrika News

निजी अस्पतालों की मनमानी और भ्रष्टाचार पर रोक लगाए सरकार-सिंघवी

locationजयपुरPublished: May 05, 2021 04:53:34 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

विधायक प्रताप सिंह सिंघवी ने कहा कि सरकार को यह खुलासा करना चाहिए कि कोरोना के इलाज के लिए जयपुर सहित राजस्थान के अस्पतालों में कितने-कितने संसाधन उपलब्ध है। उन्होंने चिंता जाहिर की है कि जयपुर के एक निजी अस्पताल में सिफारिश और भ्रष्टाचार करके मरीज को बेड दिया जा रहा है, वरना मरीजों को अस्पताल में बेड नहीं होने की बात कहकर लौटा दिया जाता है।

निजी अस्पतालों की मनमानी और भ्रष्टाचार पर रोक लगाए सरकार-सिंघवी

निजी अस्पतालों की मनमानी और भ्रष्टाचार पर रोक लगाए सरकार-सिंघवी

जयपुर।

विधायक प्रताप सिंह सिंघवी ने कहा कि सरकार को यह खुलासा करना चाहिए कि कोरोना के इलाज के लिए जयपुर सहित राजस्थान के अस्पतालों में कितने-कितने संसाधन उपलब्ध है। उन्होंने चिंता जाहिर की है कि जयपुर के एक निजी अस्पताल में सिफारिश और भ्रष्टाचार करके मरीज को बेड दिया जा रहा है, वरना मरीजों को अस्पताल में बेड नहीं होने की बात कहकर लौटा दिया जाता है। यहां तक कि गंभीर मरीजों को प्राथमिक उपचार भी नहीं दिया जाता है। निजी अस्पतालों में गरीब व असहाय मरीजों को बेड नहीं दिया जाता है, चाहे मरीज की जान ही चली जाए। ऐसे अस्पतालों को मरीज के जान जाने की कोई चिंता नहीं है।
सिंघवी ने कहा कि कोरोना महामारी की लड़ाई में एक ओर तो पूरा विश्व भारत के साथ खड़ा है, वहीं दूसरी ओर निजी अस्पतालों ने इस आपदा को कमाई का जरिया बना लिया है। महामारी के इस दौर में जहां पर कई संस्थाए व सामाजिक कार्यकर्ता आगे आकर मरीजों की सेवा कर रहे है वहीं निजी अस्पताल भारी भ्रष्टाचार करके मरीजों को लूटने में लगे है। उन्होंने कहा कि जेडीए और निजी अस्पताल के बीच हुए समझौते के अनुसार जितने बेड गरीब व्यक्तियों के इलाज के लिए रिजर्व रखने चाहिए वो नहीं रखे जा रहे हैं, जबकि जेडीए की शर्तों में कुछ बेड गरीबों के लिए आरक्षित रखने और कुछ लोगों का निशुल्क इलाज करने का प्रावधान रखा गया था। सिंघवी ने सरकार से निजी अस्पतालों का अधिग्रहण कर ईमानदार अधिकारियों की मॉनिटरिंग में समझौते के अनुसार गरीब मरीजों का इलाज करवाने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो