scriptपत्रिका की पहल पर जुटे सैकड़ों कर्मवीर, अभियान को मिल रहा भारी समर्थन | Covid-19 Real Heroes, Fight against Corona, Patrika Karmvir Abhiyan | Patrika News

पत्रिका की पहल पर जुटे सैकड़ों कर्मवीर, अभियान को मिल रहा भारी समर्थन

locationजयपुरPublished: Apr 06, 2020 10:38:54 am

Submitted by:

dinesh

कोरोना वायरस के जानलेवा संक्रमण से हर पल लोहा लेने वाले योद्धाओं ( Covid-19 Real Heroes ) के साहस को सलाम करने वाले पत्रिका के कर्मवीर अभियान ( Patrika Karmvir Abhiyan ) को भारी समर्थन मिल रहा है। देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में दिन-रात जुटे डॉक्टर्स, पैरा मेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मी, सफाईकमी, मीडिया और आवश्यक सेवा में जुट कार्मिकों ने पत्रिका की पहल पर चंद घंटों के भीतर वाट्सऐप के माध्यम से सैकड़ों संदेश भेजे हैं…

karmvir_1.jpg
जयपुर। कोरोना वायरस के जानलेवा संक्रमण से हर पल लोहा लेने वाले योद्धाओं ( Covid-19 Real Heroes ) के साहस को सलाम करने वाले पत्रिका के कर्मवीर अभियान ( Patrika Karmvir Abhiyan ) को भारी समर्थन मिल रहा है। देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में दिन-रात जुटे डॉक्टर्स, पैरा मेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मी, सफाईकमी, मीडिया और आवश्यक सेवा में जुट कार्मिकों ने पत्रिका की पहल पर चंद घंटों के भीतर वाट्सऐप के माध्यम से सैकड़ों संदेश भेजे हैं।
कोरोना को हराने के लिए कुछ कर्मवीरों ने गीत के माध्यम से अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं तो कईयों ने संदेश दिया कि देश की एकजुटता के आगे कोराेना तेरी एक नहीं चलेगी। कर्मवीरों का कहना है कि पत्रिका की पहल देश की आवाज बन गई है। उधर, पत्रिका के इस अभियान में देश के हर राज्य और हर हिस्से से कर्मवीरों के वीडियो, फोटो और संदेश प्राप्त हो रहे हैं।
Medical Staff
पत्रिका के अभियान को अपनी आवाज बनाते हुए भीलवाड़ा के कर्मवीर चिकित्सकों ने वाट्सऐप पर भेजे वीडियो में देखो वीर जवानों अपने खून पे ये इल्जाम ना आए। मां ना कहे कि मेरे बेटे वक्त बड़ा तो काम ना आए, गीत के माध्यम से अपनी बात कही। जयपुर के एक वीडियो में कुछ चिकित्सक हम होंगे कामयाब एक दिन, गीत गुनगुना रहे हैं।
वहीं, राजस्थान के फार्मासिस्ट भी इस महामारी में मरीजों की सेवा में दिन-रात जुटकर अहम भूमिका निभा रहे हैं। अखिल राजस्थान लेब्रोरेट्री टेक्नीशियन कर्मचारी संघ अलवर जिला अध्यक्ष श्रीराम मीणा ने कहा कि मैं उन टेक्नीशियन कर्मचारी साथियों को सलाम करता हूं जो कोरोना को हराने के लिए जांच में दिन रात लगे हुए हैं। उन्होंने सरकार से लैब टेक्नीशियनों के लिए पीपीई किट, अच्छे दस्ताने और मास्क उपलब्ध कराने की मांग की है।
corona_fighters.jpg
जयपुर में गेटमैन चंद्रप्रकाश रोजाना नौकरी के बाद 100 से ज्यादा मास्क बनाकर लोगों की सेवा कर रहे हैं। पत्रिका के कर्मवीर अभियान से प्रेरित होकर जोधपुर सेक्टर-14 में कोरोना फाइटर सफाई कर्मचारी पुष्पा का स्थानीय लोगों ने स्वागत किया। उदयपुर में 108 के जिला अधिकारी शंशाक शेखर गांव-गांव लोगों को कोरोना के बचाव का उपाय बताने में जुटे हैं।
medical_staff.jpg
अजमेर के एक निजी अस्पताल के चिकित्सक ने अपना फोटो भेजकर कहा है कि वे पिछले सात दिनों से अस्पताल में रहकर सेवाएं दे रहे हैं, ताकि लोग घरों में सुरक्षित रह सकें। इंदौर के एक स्वास्थ्य कर्मी ने अपनी तस्वीरें भेजकर पत्रिका के इस अभियान की सराहना की है। उधर, बड़ी संख्या में कई राज्यों से नर्सिंग कर्मियों, पुलिस कर्मचारियों, सफाई कर्मियों के अलावा देशभर के उन लोगों ने अपनी फोटो और वीडियो पोस्ट किए हैं, जो देश सेवा का जज्बा लिए लोगों की सेवा में जुटे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो