scriptCovid-19 : कोविड-19, ब्लैक फंगस के पैकेज का चयन अब सॉफ्टवेयर से | Covid-19 : Selection of Package of Black Fungus Now from Software | Patrika News

Covid-19 : कोविड-19, ब्लैक फंगस के पैकेज का चयन अब सॉफ्टवेयर से

locationजयपुरPublished: Jun 09, 2021 10:34:01 pm

Submitted by:

Anil Chauchan

Covid-19 : जयपुर. Chief Minister Chiranjeevi Swasthya Bima Yojana अब Covid-19 और Black Fungus के Treatment के लिए संबंधित निजी और सरकारी अस्पताल अब Software के माध्यम से उपयुक्त पैकेज का चयन कर पाएंगे

Black fungus

Black fungus,Black fungus,Black fungus

COVID-19 : जयपुर. मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजनान्तर्गत ( Chief Minister Chiranjeevi Swasthya Bima Yojana ) अब कोविड-19 ( Covid-19 ) और ब्लैक फंगस ( Black Fungus ) के उपचार के लिए संबंधित निजी और सरकारी अस्पताल अब सॉफ्टवेयर ( Software ) के माध्यम से उपयुक्त पैकेज का चयन कर पाएंगे।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी, राजस्थान स्टेट हेल्थ एश्योरेंस एजेंसी अरूणा राजोरिया ने बताया कि इससे पहले कोरोना महामारी के उच्च प्रसार में लाभार्थियों को राहत देते हुए राज्य सरकार द्वारा इन पैकेज को योजना में शामिल किया गया था। इसके तहत अब तक इन पैकेज के अन्तर्गत उपचार के बाद क्लेम प्रक्रिया ऑफलाइन संधारित हो रही थी। अब सॉफ्टवेयर में नए प्रावधान होने से कोविड-19 और ब्लैक फंगस के उपचार के लिए भर्ती मरीजों के ऑनलाइन क्लेम प्रस्तुत होंगे, जिससे इन पैकेजेज का चयन और भुगतान प्रक्रिया का क्रियान्वयन ज्यादा सरल और सुलभ हो पायेगा। राजस्थान स्टेट हेल्थ एश्योरेंस एजेंसी द्वारा इस संबंध में सभी सम्बद्ध राजकीय और निजी अस्पतालों को आदेश जारी किया गया है।
चिरंजीवी योजना की जानकारी देंगे स्वास्थ्य समन्वयक
मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरूणा राजोरिया ने बताया कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में सम्बद्ध सभी निजी अस्पतालों में अब मरीजों के सहयोग के लिये स्वास्थ्य समन्वयक को लगाया जाएगा। निजी अस्पतालों में 100 बैड तक के अस्पतालों के लिए एक और 100 से अधिक बेड वाले अस्पतालों में दो स्वास्थ्य समन्वयक नियुक्त किए जाएंगे। यह स्वास्थ्य समन्वयक अस्पताल में योजना के रजिस्ट्रेशन काउंटर पर स्वास्थ्य मार्गदर्शक के साथ उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने बताया कि अस्पताल में योजना के लाभार्थी को होने वाली किसी भी समस्या का समाधान करने के लिये ये स्वास्थ्य समन्वयक उनकी मदद करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो