scriptबाहर निकला तो भीड़ जुटेगी, लोग कहेंगे सीएम खुद कोरोना प्रोटोकॉल तुड़वा रहे – गहलोत | covid 19 update in rajasthan cm ashok gehot on protocol | Patrika News

बाहर निकला तो भीड़ जुटेगी, लोग कहेंगे सीएम खुद कोरोना प्रोटोकॉल तुड़वा रहे – गहलोत

locationजयपुरPublished: Aug 11, 2021 09:32:19 pm

Submitted by:

Sameer Sharma

राजे के सरकार के सिविल लाइंस से बाहर नहीं निकलने के आरोप का सीएम ने दिया जवाब…

बाहर निकला तो भीड़ जुटेगी, लोग कहेंगे सीएम खुद कोरोना प्रोटोकॉल तुड़वा रहे - गहलोत

बाहर निकला तो भीड़ जुटेगी, लोग कहेंगे सीएम खुद कोरोना प्रोटोकॉल तुड़वा रहे – गहलोत


– सीएम ने किया विधायक आवास सहित विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधायक आवास सहित विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास कार्यक्रम के अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के हाड़ौती के बाढ़ग्रस्त क्षेत्र के दौरे को दौरान उन आरोपों का जवाब दिया, जिसमें उन्होंने दो दिन पूर्व कहा था कि राज्य सरकार सिविल लाइंस से बाहर ही नहीं निकल रही है। गहलोत ने कहा कि कोरोना अभी गया नहीं है और एक्सपर्ट भी कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने की बात कह रहे हैं। आज मैं खुद कहीं बाहर नहीं निकल पा रहा हूं। अगर मैं बाहर निकला तो लोगों की भीड़ जुटेगी और फिर लोग ही कहेंगे कि देखो, मुख्यमंत्री खुद कोरोना का प्रोटोकॉल तुड़वा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेरे लिए तो ये बड़ी समस्या बनी हुई है। इसमें क्या करें?’ गौरतलब है कि बाढ़गस्त क्षेत्र के दौरे के दौरान वसुंधरा राजे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं अन्य प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के उदाहरण देते हुए यह भी कहा था कि राजस्थान के मुख्यमंत्री भी बाहर निकलें और जनता की सुध लें।
विधायकों के पुराने आवास हो गए जर्जर

वीसी के जरिए हुए इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी की इच्छा शक्ति से ही विधायक आवास परियोजना को मूर्त रूप मिला है। विधायकों के आवास की समस्या काफी पुरानी थी। विधायक नगर पूर्व एवं पश्चिम तथा जालूपुरा में बने विधायक आवास काफी पुराने एवं जर्जर हो चुके थे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ सीएमआर से ही विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी, नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल एवं नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा जुड़े थे। वहीं, सभी विधायक विधानसभा से इस कार्यक्रम में जुड़े।
पूर्व विधायकों को भी मिलेगी कॉन्स्टीट्यूशन क्लब की सदस्यता

मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा के पास प्रस्तावित कॉन्स्टीट्यूशन क्लब के निर्माण से पहले आवासन मण्डल के अधिकारी दिल्ली स्थित कॉन्स्टिट्यूशन क्लब जाकर वहां उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लें और वैसी ही सुविधाएं यहां विकसित करें। उन्होंने कहा कि इस क्लब में वर्तमान के साथ पूर्व विधायकों को भी सदस्यता दी जाए। गहलोत ने कहा कि हाउसिंग बोर्ड एक समय में बन्द होने के कगार पर था, लेकिन वर्तमान राज्य सरकार की इच्छाशक्ति और आवासन मण्डल के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के समर्पण भाव से काम करने का ही परिणाम है कि पिछले कुछ समय में मण्डल को नया जीवन मिला है।

आईएएस तो नेताओं से भी ऊंची कौम
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि पहले लोग हाउसिंग बोर्ड के बने हुए मकान को तोड़कर वापस नया मकान उठाते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं है। राज्य सरकार की गुणवत्ता को लेकर इससे बड़ी साख क्या होगी कि अब हाउसिंग बोर्ड के ही बनाए मकानों में मंत्री, विधायक, आईएएस रहेंगे। उन्होंने कहा कि आईएएस तो नेताओं से भी ऊंची कौम होती है। पिछले दिनों मंत्रिपरिषद की बैठक में सीएमआर में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के साथ डोटासरा की गहमा-गहमी हुई थी। लेकिन डोटासरा ने धारीवाल ने कार्यक्रम में जमकर तारीफें कीं।

विधायकों के संबंध प्रगाढ़ होंगे
विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि विधायकों के एक साथ 160 आवास में साथ रहकर एक-दूसरे से वैचारिक चर्चाएं कर पाएंगे एवं आपसी संबंध प्रगाढ़ होंगे।

सीएम ने एक मिनट नहीं लगाया और नेता प्रतिपक्ष का भरपूर साथ मिला
नगरीय विकास एवं आवासन मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि विधायकों के आवास को लेकर जब परियोजना के बारे में मुख्यमंत्री को बताया, तो उन्होंने एक मिनट नहीं लगाया हामी भरने में। वहीं, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने भरपुर साथ दिया। करीब 500 करोड़ रुपए की प्रापर्टी से कब्जे हटवाकर उन्हें खाली करवाया है।

जनता की समस्या सुनने में आसानी होगी
नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया ने कहा कि विधायकों के लिए नए आवास बनने के बाद उन्हें अपने क्षेत्र से आने वाले लोगों को बिठाने एवं उनकी समस्याएं सुनने में आसानी होगी। एक साथ रहने पर विधायकों के परिवारों को भी एक-दूसरे से जुड़ने का मौका मिलेगा।

इन परियोजना का हुआ शिलान्यास
– विधायक आवास परियोजना, ज्योति नगर, जयपुर
– प्रतापनगर में 17,860 वर्गमीटर क्षेत्र में एआईएस रेजीडेंसी परियोजना
– मुख्यमंत्री जन आवास योजना, भिवाड़ी (अलवर)
– स्टूडियो अपार्टमेंट योजना, सेक्टर 08 प्रतापनगर, जयपुर
– मुख्यमंत्री जन आवास योजना, सेक्टर 08 प्रतापनगर, जयपुर
– मुख्यमंत्री जन आवास योजना, सेक्टर 26 प्रतापनगर, जयपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो