कोरोना की चेन तोड़ने के लिए सरकार को करनी होगी सख्ती-कटारिया

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कोरोना की चेन तोड़ने के लिए सरकार से सख्ती की अपील की है। कटारिया ने कहा कि इस बार संक्रमण गांव में भी तेजी से फैला है, जहां स्वास्थ्य संसाधनों की कमी है।

By: Umesh Sharma

Updated: 08 May 2021, 05:49 PM IST

जयपुर।

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कोरोना की चेन तोड़ने के लिए सरकार से सख्ती की अपील की है। कटारिया ने कहा कि इस बार संक्रमण गांव में भी तेजी से फैला है, जहां स्वास्थ्य संसाधनों की कमी है। पहले जन अनुशासन पखवाड़ा, फिर रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा और अब लॉकडाउन। सरकार हर दिन नई गाइडलाइन जारी कर रही है, लेकिन गहलोत सरकार कोरोना की इस चेन को तोड़ने में पूरी तरीके से नाकाम रही है।

कटारिया ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पहले राहुल गांधी के ट्वीट के आधार पर सख्त लॉकडाउन लगाने की बात कही। प्रदेश सरकार ने तुरंत प्रभाव से मीटिंग कर पूर्ण लॉकडाउन की तैयारी की। इसको लेकर मंत्रिपरिषद की बैठक भी बुलाई और उसमें पांच मंत्रियों को लॉकडाउन की गाइडलाइन तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई। मगर जैसे ही राहुल ने ट्वीट को बदला तो सरकार ने वर्तमान गाइडलाइन में ही थोड़ा सा संशोधन कर दिया। इससे कोरोना की चेन तोड़ना सम्भव नहीं है।

उन्होंने सरकार से मांग की है कि ग्रामीण क्षेत्रों में पीएचसी और सीएचसी में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाया जाए। साथ ही स्टाफ की कमी को भी दूर किया जाए। कटारिया ने कहा कि गहलोत सरकार जन अनुशासन पखवाड़ा रखने के बावजूद भी कोरोना की चेन को नहीं तोड़ पाए। इस समय प्रदेश में जरूरत है कि सख्त कदम सरकार की तरफ से उठाए जाएं, ताकि इस कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके।

Umesh Sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned