scriptकोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पीसीसी में फिर शुरू होंगे कोविड कंट्रोल रूम , समस्याओं का होगा समाधान | Covid control room will start again in rajasthan congress office | Patrika News

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पीसीसी में फिर शुरू होंगे कोविड कंट्रोल रूम , समस्याओं का होगा समाधान

locationजयपुरPublished: Jan 11, 2022 12:34:48 pm

Submitted by:

firoz shaifi

-कोविड से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए पीसीसी कंट्रोल रूम से मिलेगी हर संभव सहायता,कोरोना की दूसरी लहर में पीछे कंट्रोल रूम ने की दवाइयों, ऑक्सीजन और खाद्य पदार्थों से लोगों की मदद, हालांकि इस बार अभी तक पीसीसी के पास नहीं पहुंची है किसी प्रकार की कोई शिकायत

pcc jaipur

pcc jaipur

जयपुर। राजधानी जयपुर सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों में कोरोना के बढ़ रहे मामलों और कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक देने के साथ ही एक ओर जहां गहलोत सरकार अलट मोड पर है। वहीं सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी ने अपने तमाम संगठन के कामकाज को छोड़ एक बार फिर प्रदेश के लोगों की सहायता के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

कोरोना की तीसरी लहर के दौरान जयपुर सहित प्रदेश भर के लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए प्रदेश कांग्रेस की ओर से एक बार फिर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कोरोना कंट्रोल रूम शुरू करने की कवायद की जा रही है, जिसके जरिए कोरोना काल में लोगों को हर संभव मदद उपलब्ध करवाई जाएगी।

कोविड कंट्रोल रूम को लेकर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी कवायद शुरू कर दी है और पार्टी के नेताओं को भी इसके निर्देश दे दिए हैं। प्रदेश कांग्रेस के कई पदाधिकारियों ने सोशल मीडिया पर अपने मोबाइल नंबर भी जारी कर दिए हैं, जिससे किसी को कोई परेशानी है हो तो वे उनसे संपर्क करके अपनी परेशानी का समाधान करा सकता है।

24 घंटे काम करेगा पीसीसी कंट्रोल रूम
बताया जा रहा है कि प्रदेश कांग्रेस की ओर से जल्द ही 24 घंटे का कोविड कंट्रोल रूम शुरू किया जाएगा, जिसमें 3 शिफ्टों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई जाएगी और पीसीसी के नंबर प्रदेश भर में जारी किए जाएंगे।

पीसीसी को शिकायतों का इंतजार
इधर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का मानना है कि फिलहाल अभी प्रदेशभर से किसी प्रकार की कोई शिकायत प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय तक नहीं पहुंची है। जैसे ही कोरोना से जुड़ी समस्याओं से संबंधित फोन कॉल प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय तक पहुंचेंगे उसके तुंरत बाद ही प्रदेश कांग्रेस की ओर से कंट्रोल रूम शुरू कर दिया जाएगा।

कोरोना की दूसरी लहर में सत्ता संगठन ने किया था मिलकर काम
बीते साल कोरोना की दूसरी लहर में प्रदेश कांग्रेस ने गहलोत सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम किया था। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में संचालित 24 घंटे कंट्रोल रूम के जरिए रेमडेसिविर इंजेक्शन, ऑक्सीजन, दवाइयों और खाद्य पदार्थों से लोगों की मदद की गई थी। प्रदेश कांग्रेस ने तमाम जिलों के अंदर भी कंट्रोल रूम शुरू किए थे जहां पर लोगों को सहायता उपलब्ध करवाई गई थी।

इनका कहना है
कोविड से जुड़ी समस्याओं के निदान के लिए पीसीसी में जल्द ही कंट्रोल रूम शुरू करेंगे। हालांकि अभी किसी प्रकार की शिकायत पीसीसी मुख्यालय तक नहीं पहुंची है, लेकिन फिर भी प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय अपनी तैयारियों को लेकर अलर्ट है।

गोविंद सिंह डोटासरा
अध्यक्ष
राजस्थानप्रदेश कांग्रेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो