एमबीबीएस अंतिम वर्ष और बीएसएसी-जीएनएम क्वालिफाइड नर्सेज को कोविड ड्यूटी में लगाने का निर्णय स्वागत योग्य

उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है। ट्वीट के जरिए राठौड़ ने लिखा कि केन्द्र सरकार ने मेडिकल से जुड़े एमबीबीएस अंतिम वर्ष व बीएसएसी—जीएनएम क्वालिफाइड नर्सेज को कोविड ड्यूटी में लगाने का निर्णय स्वागत योग्य है।

By: Umesh Sharma

Published: 03 May 2021, 05:51 PM IST

जयपुर।

उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है। ट्वीट के जरिए राठौड़ ने लिखा कि केन्द्र सरकार ने मेडिकल से जुड़े एमबीबीएस अंतिम वर्ष व बीएसएसी—जीएनएम क्वालिफाइड नर्सेज को कोविड ड्यूटी में लगाने का निर्णय स्वागत योग्य है। केंद्र ने 100 दिन पूरा होने पर नियमित सरकारी भर्तियों में इन लोगों को प्राथमिकता देने तथा प्रतिष्ठित कोविड राष्ट्रीय सेवा सम्मान से सम्मानित करने का अहम निर्णय लिया है।

राठौड़ ने कहा कि कोविड-19 की मौजूदा स्थिति के प्रभावी प्रबंधन के लिए प्रधानमंत्री के इस ऐतिहासिक व अभूतपूर्व कदम से कोविड के खिलाफ लड़ाई को बल मिलेगा तथा मरीजों के बेहतर इलाज के लिए भविष्य में मानवीय संसाधनों का संकट भी उत्पन्न नहीं होगा। राठौड़ ने कहा कि कोरोना योद्धा के रूप में डॉक्टर्स, नर्सिंगकर्मी व अन्य पैरामेडिकल स्टाफ निस्वार्थ भाव व समर्पण से मरीजों की सेवा कर ड्यूटी निभा रहे हैं। उनके योगदान के लिए प्रत्येक देशवासी आभारी रहेगा। आपको बता दें कि एक मई को राठौड़ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर इस संबंध में अनुरोध किया था। राठौड़ ने पत्र में लिखा था कि अगर इन लोगों को कोविड ड्यूटी पर लगाया जाता है तो स्टाफ की कमी नहीं होगी और कोरोना मरीजों की सही तरीके से सेवा की जा सकेगी।

PM Narendra Modi
Umesh Sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned