scriptCovid Crisis : राजस्थान विवि के शिक्षकों ने सौंपा 30 लाख का चैक | Covid Crisis: Teachers of Rajasthan University handed over check of 30 | Patrika News

Covid Crisis : राजस्थान विवि के शिक्षकों ने सौंपा 30 लाख का चैक

locationजयपुरPublished: May 07, 2021 08:22:55 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

कोविड संकट में मदद के लिए आगे आए शिक्षकउच्च शिक्षामंत्री को दिया चैक

Covid Crisis : राजस्थान विवि के शिक्षकों ने सौंपा 30 लाख का चैक

Covid Crisis : राजस्थान विवि के शिक्षकों ने सौंपा 30 लाख का चैक



जयपुर, 7 मई
लगातार बढ़ते कोविड संकट के बीच राज्य की यूनिवर्सिटीज और कॉलेजों ने मदद के लिए के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया है। शुक्रवार को राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजीव जैन ने सरकार की वित्तीय मदद के लिए तीस लाख 18 हजार 6 सौ रुपए की सहायता राशि का चेक उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी को उनके निवास पर भेंट किया। इस अवसर पर सिंडिकेट सदस्य प्रोफेसर एस एल शर्मा, रजिस्ट्रार केएम दूरियां व विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष राहुल चौधरी भी उपस्थित थे। गौरतलब है कि हाल ही में कुलपति प्रो. राजीव जैन के आह्वान पर विश्वविद्यालय के शैक्षणिक वह अशैक्षणिक कर्मियों ने अपना एक दिन का वेतन इस महामारी से निपटने के लिए राज्य सरकार को सहायता के रूप में भेंट करने का निर्णय लिया था। इसी निर्णय के क्रम में यह सहायता राशि कुलपतिने उच्च शिक्षा मंत्री को भेंट की।
उच्च शिक्षा विभाग देगा कोविड फंड में सहायता
मुख्यमंत्री के आह्वान पर उच्च शिक्षा विभाग ने अमल करते हुए कोविड फंड में सहायता देने का निर्णय लिया है। उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी राज्यपोषित विश्वविद्यालय व राजकीय महाविद्यालय के शिक्षक अपना एक दिन का वेतन कोविड फंड में देंगे। उन्होंने बताया कि कोविड संक्रमण से बचाव में किए जा रहे प्रयासों में योगदान करने के लिए उच्च शिक्षा से जुड़े शिक्षक संगठन आगे आए हैं और स्वेच्छा से एक दिन का वेतन देने का निर्णय किया है। इससे पहले भी शिक्षक पांच दिन का वेतन दे चुके हैं। उन्होंने आगे भी आर्थिक मदद और सामाजिक जागरुकता अभियान में सहयोग करने का आश्वासन दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो