scriptबीलवा कोविड सेंटर में 5 हजार बेड्स का दावा, लेकिन ऑक्सीजन, इंजेक्शन, वेंटिलेटर ही नहीं-सराफ | Covid Rajasthan Cm Ashok Gehlot Oxyzen Ventilator Kalichran Saraf | Patrika News

बीलवा कोविड सेंटर में 5 हजार बेड्स का दावा, लेकिन ऑक्सीजन, इंजेक्शन, वेंटिलेटर ही नहीं-सराफ

locationजयपुरPublished: Apr 29, 2021 09:19:54 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

विधायक कालीचरण सराफ ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच इलाज के लिए भटकते मरीजों और प्रतिदिन हो रही मौतों पर चिंता जताई और कहा कि सरकार के कुप्रबंधन का खामियाजा राज्य की जनता को भुगतना पड़ रहा है

बीलवा कोविड सेंटर में 5 हजार बेड्स का दावा, लेकिन ऑक्सीजन, इंजेक्शन, वेंटिलेटर ही नहीं-सराफ

बीलवा कोविड सेंटर में 5 हजार बेड्स का दावा, लेकिन ऑक्सीजन, इंजेक्शन, वेंटिलेटर ही नहीं-सराफ

जयपुर।

विधायक कालीचरण सराफ ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच इलाज के लिए भटकते मरीजों और प्रतिदिन हो रही मौतों पर चिंता जताई और कहा कि सरकार के कुप्रबंधन का खामियाजा राज्य की जनता को भुगतना पड़ रहा है। सरकार ने कोरोना मरीजों के लिए बीलवा स्थित राधा स्वामी सत्संग व्यास में लगभग 500 बेड्स का कोविड सेंटर शुरू किया और से पूरा प्रचार प्रसार करके दावा किया जा रहा है कि वहां जल्दी ही 5000 बेड्स की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी, लेकिन वहां निरीक्षण के दौरान जानकारी में आया कि वहां ऑक्सीजन, रेमडेसिविर इंजेक्शन सहित अन्य अतिआवश्यक सुविधाएं नहीं हैं स्थिति में सुधार होने की उम्मीद कैसे की जा सकती है।
सराफ ने कहा कि महामारी का प्रकोप प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है लेकिन राज्य सरकार लोंगों को बेड्स, ऑक्सीजन, इंजेक्शन आदि उपलब्ध नहीं करवा पा रही है जिनके कारण मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा। एक ओर प्राइवेट अस्पतालों ने मरीजों को भर्ती करना बंद कर दिया है दूसरी ओर सरकार संसाधनों का सम्पूर्ण व सही उपयोग नहीं कर रही है जिसका खामियाजा प्रदेश की मासूम जनता को भुगतना पड़ रहा है।
सराफ ने मांग करते हुए कहा कि एसएमएस हॉस्पिटल में बड़ी संख्या में बेड्स (लगगभग 1100) खाली पड़े हैं और यहां ऑक्सीजन, आईसीयू, इंजेक्शन सहित सभी आवश्यक सुविधाएं मौजूद हैं और मरीज भटक हैं। इसलिए सरकार को तुरन्त एसएमएस अस्पताल को कोविड डेडिकेटेड करना चाहिए और बीलवा स्थित राधा स्वामी सत्संग व्यास में शुरू किए गए कोविड सेंटर में ऑक्सीजन, आईसीयू, इंजेक्शन व अन्य आवश्यक सुविधाएं तुरंत उपलब्ध करवानी चाहिए ताकि इलाज के अभाव में हो रही मौतों को रोका जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो