scriptजानिए राजस्थान में कब खुलेंगे स्कूल—कॉलेज | covid update jaipur school reopen in rajasthan cm ashok gehlot | Patrika News

जानिए राजस्थान में कब खुलेंगे स्कूल—कॉलेज

locationजयपुरPublished: Aug 03, 2021 01:07:31 pm

Submitted by:

Sameer Sharma

जल्द ही हो सकता है बड़ा फैसला

जानिए राजस्थान में कब खुलेंगे स्कूल—कॉलेज

जानिए राजस्थान में कब खुलेंगे स्कूल—कॉलेज

केंद्र शीघ्र जारी करेगा शैक्षणिक संस्थानों को खोलने के लिए गाइडलाइन

मुख्यमंत्री ने की डॉ. पॉल से की बात और जताई उम्मीद

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उम्मीद जताई है कि केंद्र शैक्षणिक संस्थानों को खोलने के मामले में शीघ्र गाइडलाइन जारी कर सकता है। मुख्यमंत्री ने सोमवार को नीति आयोग के सदस्य एवं कोविड वैक्सीनेशन पर बनी राष्ट्रीय समिति के अध्यक्ष डॉ. वी.के. पॉल से शैक्षणिक संस्थानों को पुनः खोलने के संबंध में चर्चा की। चर्चा के बाद गहलोत ने कहा कि उम्मीद है कि केन्द्र सरकार शीघ्र ही इस विषय में विस्तृत गाइडलाइंस जारी कर सकती है।

संवेदनशील मुद्दा, निर्णय में जल्दबाजी नहीं
कोविड की तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच गहलोत ने कहा कि शैक्षणिक संस्थान खोलने का मुद्दा बहुत संवेदनशील है। जिस पर राज्य सरकार जल्दबाजी में कोई निर्णय नहीं करना चाहती। उन्होंने कहा कि कोरोना का मिजाज अभी क्या रहेगा इसका अनुमान लगाना मुश्किल है। हम इस विषय में विशेषज्ञों की राय और अभिभावकों की भावनाओं के अनुरूप शीघ्र ही निर्णय करेंगे। गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना के केसों में कमी के साथ ही हर अभिभावक और विद्यार्थियों के मन में एक ही सवाल है कि आखिर स्कूल—कॉलेज कब से खुलेंगे। इसी बीच अभिभावकों को यह डर भी है कि देश में कोरोना के मामले फिर बढ़ रहे हैं, ऐसे में बच्चों की सुरक्षा कैसे होगी।
सीएम ने दी तीन थानों और एक मंडी के क्षेत्र विस्तार को मंजूरी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दो जिलों के तीन थानों और प्रतापगढ़ में कृषि मण्डी प्रांगण का क्षेत्र विस्तार को मंजूरी दी है। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ने चित्तौड़गढ जिले के नवीन पुलिस थाने साडास तथा जयपुर ग्रामीण के नवीन पुलिस थानों भाबरू एवं रायसर के क्षेत्राधिकार में रखे जाने वाले गांवों की अधिसूचनाओं के प्रारूप को मंजूरी दी है। साथ ही, प्रतापगढ़ कृषि उपज मण्डी समिति के मुख्य मण्डी प्रांगण के पास 2.11 हैक्टेयर भूमि की अवाप्ति की जाएगी। मण्डी प्रांगण के विस्तार के लिए 5 भूखण्डों की अवाप्ति की जानी है, जिसके लिए सम्भावित मुआवजा राशि 5.42 करोड़ रुपए होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो