scriptCREDAI Rajasthan: क्रेडाई राजस्थान का सबसे बड़ा ऑनलाइन प्रोपर्टी एक्सपो | CREDAI Rajasthan largest online property expo | Patrika News

CREDAI Rajasthan: क्रेडाई राजस्थान का सबसे बड़ा ऑनलाइन प्रोपर्टी एक्सपो

locationजयपुरPublished: Aug 15, 2020 04:46:41 pm

कोरोना काल ( Corona era ) में अपने सपनों का घर बनाने की सोच रहे लोगों के लिए क्रेडाई राजस्थान ( CREDAI Rajasthan ) की ओर से राज्य के सबसे बड़े ऑनलाइन प्रोपर्टी एक्सपो ( online property expo) की वर्चुअल शुरुआत राजस्थान सरकार के केबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने की। ऑनलाइन प्रोपर्टी एक्सपो की शुरुआत 15 अगस्त से की जा रही है। कोरोना के चलते इस बार यह तो ऑनलाइन आयोजित किया जा रहा है।

CREDAI Rajasthan: क्रेडाई राजस्थान का सबसे बड़ा ऑनलाइन प्रोपर्टी एक्सपो

CREDAI Rajasthan: क्रेडाई राजस्थान का सबसे बड़ा ऑनलाइन प्रोपर्टी एक्सपो

जयपुर। कोरोना काल में अपने सपनों का घर बनाने की सोच रहे लोगों के लिए क्रेडाई राजस्थान की ओर से राज्य के सबसे बड़े ऑनलाइन प्रोपर्टी एक्सपो की वर्चुअल शुरुआत राजस्थान सरकार के केबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने की। ऑनलाइन प्रोपर्टी एक्सपो की शुरुआत 15 अगस्त से की जा रही है। कोरोना के चलते इस बार यह तो ऑनलाइन आयोजित किया जा रहा है। वर्चुअल समारोह में विशेष अतिथि चैयरमेन क्रेडाई नेशनल जक्षय शाह, अध्यक्ष क्रेडाई नेशनल सतीष मगर एवं उपाध्यक्ष क्रेडाई नेशनल शांति लाल कटारिया थे।
क्रेडाई की ओर से राजस्थान के सबसे बड़े प्रोपर्टी एक्सपो का आयोजन इस बार परिस्थितियों को मध्यनजर रखते हुए ऑनलाइन आयोजित किया गया है। इस प्रोपर्टी शो में जयपुर सहित राजस्थान के कोटा, अजमेर, भीलवाड़ा, जोधपुर, उदयपुर, बीकानेर आदि शहरों से क्रेडाई बिल्डर्स की ओर से कमर्शियल, रेजिडेंशियल, प्लॉट्स, रेडी टू मूव, विला, फ्लैट्स आदि के लगभग 75 प्रोजेक्ट्स डिस्प्ले किए गए है। इस प्रोपर्टी शो का आयोजन सभी वर्गों को ध्यान में रखते हुए किया गया है। प्रोपर्टीज शो में प्रोपर्टी 5 लाख से शुरू होकर 3 करोड़ तक की डिस्प्ले की गई है, जिससे व्यक्ति अपनी जरूरत के अनुसार आसानी से अपने मनपसंदीदा घर का चयन कर सकता है।
crwdai.jpg
क्रेडाई राजस्थान के अध्यक्ष सुनील जैन ने बताया कि इस एक्सपो का मुख्य उद्देश्य आम व्यक्ति को किराए के मकानों से मुक्ति दिला के उनके सपनों के घर की नींव रखना है। यह उन सभी लोगो के लिए एक सुनहरा मौका है, जो अभी परिस्थितियों के कारण बाहर निकल घरों की जानकारी नहीं प्राप्त कर पा रहे हैं। इस एक्सपो की ओर से व्यक्ति अपने बजट के अनुसार सभी तरह की प्रोपर्टी की जानकारी घर बैठे प्राप्त कर सकता है और उसे खरीद भी सकता है।
स्टेट कोऑर्डिनेटर नितेश अग्रवाल ने बताया की पहली बार इस प्रकार का ऑनलाइन प्रोपर्टी एक्सपो क्रेडाई राजस्थान की ओर से आयोजित किया गया है इस में 40 से भी ज्यादा रियल एस्टेट डवलपर्स एवं बिल्डर्स ने भाग लिया है। उक्त एक्सपो में लगभग 80 प्रोजेक्ट्स कमर्शियल, रेजिडेंशियल, प्लॉट्स, रेडी टू मूव, विला, फ्लैट्स, आदि डवलपर्स द्वारा प्रदर्शित किया जा रहा है।
क्रेडाई चैयरमेन गोपाल गुप्ता ने बताया कि क्रेडाई 1999 में स्थापित हुई भारत की सबसे बड़ी रियल एस्टेट की संस्था है, जिसका पूरा नाम कन्फेडरेशन ऑफ रियल एस्टेट डवलपर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया है। यह पूरे देश में 22 राज्यों और 143 शहरों में फैली हुई है। यह संस्था 13,500 से भी अधिक रियल एस्टेट डवलपर्स का प्रतिनिधित्व करती है। आज क्रेडाई सरकारी प्रतिनिधियों, नीति निर्माताओं, निवेशकों, वित्त कंपनियों और उपभोक्ताओं के बीच विश्वसनीय संस्था के रूप में स्थापित है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो