scriptCredit Cooperative Society : निवेशकों से धोखाधड़ी की 74 हजार शिकायतों पर दायर होंगे इस्तगासे | Credit Cooperative Society in Rajasthan | Patrika News

Credit Cooperative Society : निवेशकों से धोखाधड़ी की 74 हजार शिकायतों पर दायर होंगे इस्तगासे

locationजयपुरPublished: Dec 25, 2020 07:49:49 pm

Submitted by:

hanuman galwa

Credit Cooperative Society : रजिस्ट्रार सहकारिता मुक्तानन्द अग्रवाल ने बताया कि निवेशकों से धोखाधड़ी करने वाली मल्टी स्टेट क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटियों के खिलाफ अब परिवाद दायर किया जाएगा।

Credit Cooperative Society  : निवेशकों से धोखाधड़ी की 74 हजार शिकायतों पर दायर होंगे इस्तगासे

Credit Cooperative Society : निवेशकों से धोखाधड़ी की 74 हजार शिकायतों पर दायर होंगे इस्तगासे

निवेशकों से धोखाधड़ी की 74 हजार शिकायतों पर दायर होंगे इस्तगासे

मल्टी स्टेट क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटियों की धोखाधड़ी पर अंकुश
जिले में उप रजिस्ट्रार अधिकृत शिकायत पर इस्तेगासे के लिए अधिकृत

जयपुर। रजिस्ट्रार सहकारिता मुक्तानन्द अग्रवाल ने बताया कि निवेशकों से धोखाधड़ी करने वाली मल्टी स्टेट क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटियों के खिलाफ अब परिवाद दायर किया जाएगा।
रजिस्ट्रार ने बताया कि भारत सरकार (केंद्रीय रजिस्ट्रार) ने रजिस्ट्रार सहकारी समितियां को निवेशकों से धोखाधड़ी करने वाली मल्टी स्टेट क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटियों के विरुद्ध इस्तगासा दायर करने के लिए अधिकृत किया है। विभाग द्वारा भी जिले के उप रजिस्ट्रार को अधिकृत करने से मल्टी स्टेट क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटियों के खिलाफ प्राप्त 74 हजार से अधिक शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए इन सोसायटियों के विरुद्ध इस्तगासा दायर किया जाएगा। दोषी पाए जाने पर 7 साल की सजा एवं कम से कम 5 लाख और अधिकतम 25 करोड़ रुपए जुर्माने का प्रावधान है। अग्रवाल ने बताया कि भारत सरकार (केंद्रीय रजिस्ट्रार) के उत्तरदायित्वों के निर्वहन में सहयोग करते हुए विभाग द्वारा निवेशकों से धोखाधड़ी करने वाली मल्टी स्टेट क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटियों के खिलाफ जिले में इस्तगासा दायर करने के लिए उप रजिस्ट्रार को अधिकृत कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पीडि़तों से ऑनलाइन शिकायत प्राप्त करने के लिए राज सहकार पोर्टल की शुरूआत की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो