Cricket World Cup 2019: पाकिस्तान पर सातवीं बार भारत की जीत, 89 रनों से हराया, CM गहलोत ने दी टीम इंडिया को बधाई

Cricket World Cup 2019: पाकिस्तान पर सातवीं बार भारत की जीत, 89 रनों से हराया, CM गहलोत ने दी टीम इंडिया को बधाई

abdul bari | Publish: Jun, 17 2019 01:31:06 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Cricket World Cup 2019: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 ( World Cup 2019 ) के बीच रविवार को खेले जा रहे ग्रुप चरण के मैच में भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से रौंद कर विश्व कप में अपनी जीत का रिकॉर्ड कायम रखा है।

जयपुर
Cricket World Cup 2019 के बीच रविवार को खेले जा रहे ग्रुप चरण के मैच में भारत ने पाकिस्तान ( india vs pakistan ) को 89 रनों से रौंद कर विश्व कप में अपनी जीत का रिकॉर्ड कायम रखा है। रविवार को हुए मैच में उसने प्रतिद्वंद्वी को 89 रनों से पराजित किया। हालांकि पाकिस्तानी पारी के दौरान भी बारिश आने से कुछ समय के लिए मैच रूका रहा। इस जीत के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने भारतीय टीम को बधाई दी है।

एक दूसरे को बधाई दी बधाई

राजधानी सहित प्रदेशभर में लोगों ने इस जीत पर एक दूसरे को बधाई दी। भारत के चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से मुकाबले के दौरान लोगों का रोमांच सातवें आसमान पर पहुंच गया। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया और शुरू हो गया घरों व बाजारों में शोर-शराबा। कोई बड़ी स्क्रीन पर मैच देखा रहा था तो कोई अपने घर पर लगी एलईडी पर, लेकिन रोमांच पूरा था।

337 रन का कठिन लक्ष्य
पहले बल्लेबाजी ( World Cup 2019 ) करते हुए जैसे ही भारत ने 300 का आंकड़ा छुआ वैसे ही मैच पर पकड़ भी मजबूत हो गई। शुरुआती ओवरों में संभलकर बल्लेबाजी करते हुए भारत की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत की और विशेषकर रोहित शर्मा ने सैकड़ा जमाकर एक तरह से भारत को 300 रन से आगे ले जाने की नींव रख दी। उसके बाद विराट कोहली ( Virat Kohli ) ने स्कोर की गति को आगे बढ़ाया और पाकिस्तान के सामने 337 रन का कठिन लक्ष्य रखा।

बारिश ने दो बार डाली बाधा

मैच में दो बार बारिश ने बाधा डाली। पहली बार बारिश भारतीय पारी के दौरान आई। भारतीय पारी का जब 46वां ओवर चल रहा था तब बारिश आने की वजह से कुछ देर मैच रुका रहा। क्रिकेट प्रेमी आशंकित हो गए कि कहीं मैच ही नहीं शुरू हो। लेकिन मैच शुरू हुआ और ओवरों में कोई कटौती भी नहीं हुई तो भारतीय प्रशंसकों ने राहत की सांस ली।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned