फिल ह्यूज को क्रिकेट जगत दे रहा है श्रद्धांजलि

पूरे विश्व के क्रिकेट प्रशंसक सोशल मीडिया पर ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत क्रिकेटर फिल ह्यूज को श्रद्धांजलि दे रहे हैं जिनकी 2014 में 25 साल की उम्र में 27 नवम्बर के दिन सिर पर गेंद लगने से मौत हो गई थी।

By: Lalit Prasad Sharma

Updated: 27 Nov 2019, 05:03 PM IST

नई दिल्ली. पूरे विश्व के क्रिकेट प्रशंसक सोशल मीडिया पर ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत क्रिकेटर फिल ह्यूज को श्रद्धांजलि दे रहे हैं जिनकी 2014 में 25 साल की उम्र में 27 नवम्बर के दिन सिर पर गेंद लगने से मौत हो गई थी। मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेेबाजी की धुरी स्टीव स्मिथ ने इंस्टाग्राम पर ह्यूज की तस्वीर पोस्ट कर लिखा है, "भाई तुम्हारी याद आती है, 408", स्मिथ की इस पोस्ट को 148 बार रीट्वीट किया गया जबकि दो हजार लाइक्स मिले हैं। ट्विटर पर हैशटैग 63 नॉट आउट ट्रेंड कर रहा है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने इंस्टाग्राम पर एक छोटा संदेश लिखा है, "मैं हर दिन आपके बारे में सोचता हूं, लेकिन इस सप्ताह ज्यादा सोच रहा हूं। काश आप यहां होते।" क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हैशटैग63 के साथ लिखा है, "आप हमेशा हमारे दिलों में रहोगे।" कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लिखा, "ह्यूज का जाना क्रिकेट का नुकसान था। उनके लोगों के साथ हमेशा मेरी संवेदनाएं रहेंगी।" एक प्रशंसक ने लिखा, "पांच साल होने के बाद भी हमें याद है, आप हमेशा 63 नॉट आउट के तौर पर याद किए जाओगे। क्रिकेट ने ह्यूज को खो दिया हो लेकिन वह हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे।"

एक अन्य प्रशंसक ने लिखा, "पांच साल पहले एक युवा वो करते हुए दुनिया छोड़कर चला गया था जिसे वो सबसे ज्यादा प्यार करता था।" ह्यूज को आस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड में न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेलते हुए सिर पर गेंद लग गई थी। वह हेलमेट पहने थे लेकिन गेंद ऐसी जगह लगी थी जो हेलमेट से बाहर थी। उन्हें ब्रेन हैमरेज हुआ और वो दो दिन बाद दुनिया छोड़ गए।

Lalit Prasad Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned