ऐप से टैक्सी बुक करा चोरी करने वाले पकड़ा गया


- जीपीएस हटाकर खुद टैक्सी के रूप में चला रहा था

By: Devendra Sharma

Published: 07 Mar 2020, 10:38 PM IST


जयपुर. लग्जरी टैक्सी गाडिय़ां चुराने वाले शातिर बदमाश को कोतवाली थाना पुलिस ने पकड़ा है। आरोपी युवक इतना शातिर है कि चोरी की गाडिय़ों की नंबर प्लेट बदलकर के खुद ही इस्तमाल कर रहा था। कोतवाली पुलिस को मुखबिर से चोरी की संदिग्ध कार के बारे में जानकारी मिली थी। कोतवाली पुलिस ने कार को रुकवाकर पूछताछ की तो चोरी का खुलासा हुआ। एडीसीपी धर्मेन्द्र सागर ने बताया कि मामले में किशनपोल बाजार मनिहारों का रास्ता निवासी प्रणत सोगानी (26) को पकड़ा गया है। पूछताछ में उसने वैशाली नगर और शिप्रापथ इलाके से चार वारदात करना स्वीकार किया है। संबंधित थानों को इसकी जानकारी दे दी गई है। वहीं चोरी की तीन कारें भी बरामद कर ली है।


टैक्सी सर्विस को देता था झांसा


पता चला है कि आरोपी एक टैक्सी सर्विस कम्पनी को झांसा देकर के कार चोरी करता था। कम्पनी लग्जरी कार उपलब्ध करवाती है, जिसे खुद ड्राइव किया जा सकता है। मोबाइल ऐप के जरिए बुकिंग करवाने पर उसे पासवर्ड और कार की लोकेशन मिल जाती थी। वहां पर पहुंचकर वह कार ले लेता था और उसमें लगे जीपीएस को हटा देता था। जिससे कम्पनी को पता नहीं चल पाता था कि वह कार कहां है।


खुद टैक्सी में चलाने लग गया


एसीपी कोतवाली मेघचंद मीणा ने बताया कि कम्पनी की ओर से वैशाली नगर व शिप्रापथ इलाके में दो-दो रिपोर्ट करवाई हुई है। आरोपी से पूछताछ में सामने आया कि वह बीटैक किया हुआ है और लग्जरी कारों का लॉक भी क्रेक कर देता है। इतना शातिर हो चुका है कि उसे कम्पनी की ओर से मिलने वाले पासवर्ड की भी जरूरत नहीं पड़ती थी। कार कार को लेते ही सबसे पहले उसका जीपीएस हटा देता था। जिससे किसी को कुछ पता नहीं चल पाता था। एक कार वह लावारिश छोड़ गया था, जो पहले से ही कोतवाली थाने में जब्त है। जबकि दो अन्य कारें उससे बरामद कर ली गई। एक अन्य चोरी की कार के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

Devendra Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned