scriptबावरिया गिरोह ने मुहाना मंडी में की लगातार चोरियां | Crime | Patrika News

बावरिया गिरोह ने मुहाना मंडी में की लगातार चोरियां

locationजयपुरPublished: Jun 02, 2020 11:04:30 pm

Submitted by:

Devendra Sharma

— चार आरोपी सवाईमाधोपुर से गिरफ्तार— सीएसटी, मुहाना और सवाई माधोपुर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई से पकड़े गए चोर
 

muhana_chori.jpg
जयपुर। मुहाना मंडी में सिलसिले वार चोरी की वारदात अंजाम देने वाले गिरोह को पुलिस ने सवाई माधोपुर से पकड़ लिया है। जयपुर पुलिस ने सवाईमाधोपुर पुलिस की मदद से वहां की संदिग्ध बस्ती में सर्च अभियान चलाया और चार आरोपियों को पकड़ कर पूछताछ की तो चोरी का खुलासा हो गया। चोरी के आरोप में पुलिस ने हमीरपुर कच्ची बस्ती मान टाउन सवाई माधोपुर निवासी रामा बावरिया उर्फ रामडिया, बादल बावरिया उर्फ खल्ली, चुचा उर्फ राजेन्द्र और गोकुल नगर कच्ची बस्ती भरतपुर निवासी तिवारी उर्फ इतवारी को गिरफ्तार किया। आरोपियों से चोरी की रकम के बारे में पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तारी आरोपियों को मंगलवार को अदालत में पेश कर पुलिस ने दो दिन के रिमांड पर प्राप्त किया है।
थानाधिकारी हीरालाल सैनी ने बताया 29 मई को तरबूज व्यापारी कमलेश अग्रवाल के बैग सहित करीब 12 लाख रुपए चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज हुई थी। मौके से सीसीटीवी फुटेज खंगालकर आरोपियों के बारे तें जानकारी जुटाई जा रही थी। फुटेज में दो अन्य आरोपी भी दिखे थे।
सीएसटी को मिले अहम सुराग

फुटेज के आधार पर आयुक्तालय की सीएसटी भी उनकी पहचान करने में लगी थी। इसी दौरान एक आॅटो रिक्शा चालक ने सीएसटी के राजवीर सिंह को बताया कि फुटेज में दिखने वाले शख्स को 30 मई को उसने परिवार सहित आॅटो में बिठाया था। इस सूचना पर पुलिस ने आगे की तफ्तीश की और आरोपियों को धर दबोचा। पूछताछ में सामने आया कि मई माह में व्यापारी प्रभुनारायण के 2.70 लाख रुपए की चोरी भी इन्होंने की थी।
ऐसे बनाते थे निशाना

यह आरोपी शहर में झुग्गी—झोपड़ियों में डेरा डाल लेते हैं और फिर भीड़भाड़ वाले इलाकों में रैकी के लिए घूमते हैं। पहले यह शादी समारोह में बैग चोरी करते थे। अभी लॉकडाउन के चलते इन्होंने मुहाना मंडी को निशाना बनाया। यह सीजन के अनुसार व्यापार और दुकान पर ग्राहकों की भीड़ देखकर के जाते थे। एक व्यक्ति बैग के आस—पास व अन्य इधर—उधर घूमते रहते थे। तरबूज व्यापारी को भी इसीलिए निशाना बनाया कि उसके पास सीजन के अनुसार भीड़ थी और मोटी रकम होने की संभावना थी। यहां से बैग चुराने वाला रामा ही गिरोह का सरगना है। इसके विरुद्ध जयपुर, बूंदी, पाली, सवाईमाधोपुर में 10 प्रकरण, चुचा के विरुद्ध 5, तिवारी के विरुद्ध 3 और खली के विरुद्ध 2 प्रकरण दर्ज हैं। आरोपियों से पूछताछ कर अन्य वारदात और बरामदगी के प्रयास किए जा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो