script

8 लाख रुपए लेने के बाद भी नहीं छोड़ा

locationजयपुरPublished: Sep 05, 2018 01:35:49 am

पुलिस ने गिरोह के पांच जनों को दबोचा

पुलिस ने गिरोह के पांच जनों को दबोचा

8 लाख रुपए लेने के बाद भी नहीं छोड़ा

दिल्ली हवाई अड्डा के पास से किया था अगवा
भरतपुर/कामां. पुलिस ने मंगलवार सुबह जुरहरा थाना क्षेत्र के गांव सामदीका में एक मकान में चार दिन से बंधक बना कर रखे उड़ीसा निवासी तीन जनों को मुक्त कराया। पुलिस ने मौके से पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मुक्त कराए लोगों को ठग गिरोह ने जेसीबी के पुर्जे सस्ते में बेचने का झांसा देकर बुलाया और दिल्ली पहुंचने पर तीनों को बंधक लिया। गिरोह ने छोडऩे की एवज में उनके परिजनों को धमका कर एक व्यक्ति के गांव कठोल स्थित पीएनबी के बैंक खाते में ८ लाख रुपए भी डलवा लिए। गिरोह २ लाख रुपए और खाते में डलवाने के लिए दबाव बना रहा था। तीनों को गिरोह ने एक सितम्बर को बंधक बना लिया था।
जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने बताया कि उड़ीसा के जिला मलकान नगरी के गांव चितरनवाली निवासी वीरवान साना के पास कई दिन से जेसीबी के पुर्जे खरीदने के लिए फोन आ रहा था। जिस पर वह अपने साथी विधानराम व रेवरत सरकार के साथ एक सितम्बर की सुबह फ्लाइट से दिल्ली पहुंचे, जहां गिरोह के अलवर जिले के थाना तिजारा के गांव सिरोली निवासी जानू उर्फ जान मोहम्मद तीनों को गाड़ी बैठाकर गांव सामदीका में ले आया। यहां उसने तीनों को गांव के फरीद, अशफाक, खुर्शीद व समसू के सुपुर्द कर दिया। इन्होंने तीनों को बंधक बना लिया और फरीद मेव ने परिजनों को फोन कर धमकाया और फिरौती की मांग कर अपने बैंक खाते में ८ लाख रुपए डलवा लिए। इसके बाद गिरोह ने २ लाख रुपए और डलवाने की बात कही।
आधा दर्जन थानों की पुलिस ने दी दबिश
पुलिस बंधक बनाने की सूचना मिलने पर तडक़े करीब चार बजे गांव के पास पहुंची और बंधक किस मकान में रखे हैं, उसकी जानकारी करने के बाद एक साथ छापा मार कार्रवाई कर तीनों को मुक्त करा लिया। यहां कमरे में पांच व्यक्ति और सोते मिले, जिन्होंने भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उन्हें धरदबोचा।

ट्रेंडिंग वीडियो