scriptअजब-गजब चोर, पहले घर से औजार चुराए, फिर की चोरी | crime in jaipur city rajasthan gold loot | Patrika News

अजब-गजब चोर, पहले घर से औजार चुराए, फिर की चोरी

locationजयपुरPublished: Dec 14, 2020 03:56:48 pm

Submitted by:

Ankita Sharma

शादी में गया परिवार लौटा तो हुआ लाखों रुपयों की चोरी का खुलासा

अजब-गजब चोर, पहले घर से औजार चुराए, फिर की चोरी

अजब-गजब चोर, पहले घर से औजार चुराए, फिर की चोरी

जयपुर। शादी के सीजन में राजधानी जयपुर सहित प्रदेशभर में चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं। शादियों में शामिल होने घर सूना छोड़कर गए लोगों के घरों को चोर निशाना बना रहे हैं। इस बीच चोरी की एक अजीब वारदात सामने आई है। जहां चोर बिना औजार के ही घर लूटने जा पहुंचा। पहले जैसे-तैसे वह घर की रसोई में घुसा और फिर वहां से चिमटा, मूसली जो हाथ लगा उसी से घर पर धावा बोल दिया।
और शांति से खंगाला घर

दरअसल, रिश्तेदार की शादी में शामिल होने के लिए एक परिवार ने चार दिन के घर सूना छोड़ दिया और इन चार दिन के दौरान घर साफ हो गया। चोर को चकमा देने के लिए परिवार के सदस्यों ने घर के सारे कीमती जेवर, कैश और अन्य कीमती सामान बिस्तर के ढेर के अंदर छुपाया था। लेकिन उसके बाद भी चोर को इसकी भनक लग गई और वह बिस्तर फ ाड़कर जेवर ले गया। घटना सीकर जिले की है। जांच कर रही उद्योग नगर थाना पुलिस ने बताया कि पुरोहित जी की ढाणी में रहने वाले सांवरमल शर्मा के घर चोरी हुई। वे चार दिन के लिए अपने रिश्तेदार के परिवार में हुई शादी में शामिल होने गए हुए थे। शादी में जाने से पहले घर के अंदर लाइटें खुली छोड़कर गए थे, ताकि चोर चकमा खा जाए और घर की ओर ध्यान नहीं दे। लेकिन चोर शातिर निकले। वह देर रात ही घर में घुस गया। पांच फ ीट की दीवार फ ांदकर घर में कूदने के बाद उसने किचन की खिड़की से चिमटा और मूसल निकाल लिया। चिमटे और मूसल की मदद से घर का लॉक तोड़ लिया। उसके बाद अंदर प्रवेश किया और कई घंटों तक हर कमरे की हर छोटी से छोटी अलमारी और सेफ को खंगाला। अलमारियों और सेफ में कुछ भी कीमती नहीं मिला तो चोर ने डबल बैड के बॉक्स खोलने शुरू कर दिए। बॉक्स के अंदर रखे बिस्तर और कपड़ों को बाहर बिखेर दिया। उसके बाद एक-एक बिस्तर को अच्छी तरह से जांचा। इस दौरान रजाई में छुपाकर रखे जेवर की पोटली चोर के हाथ लग गई। उसमें मंगलसूत्र, चेनें, चूडिय़ां, नथ और अन्य कीमती जेवर थे। जेवर की कीमत करीब छह लाख रुपए से ज्यादा की बताई जा रही है।
चोरी के बाद दरवाजे वापस बंद करके भागा

चोरी करने के बाद चोर ने घर के सभी दरवाजे फि र से बंद किए और रातों रात ही वहां से फ रार हो गया। रविवार को जब परिवार के लोग घर लौटे तो लॉक टूटा मिला। अंदर जाकर जांच की तो पाया कि जेवर चोरी हो चुके थे। पासे ही लगे एक सीसीटीवी कैमरे में चोर की फ ोटो कैद हुई है। पुलिस ने इसी आधार पर चोर की तलाश शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो