scriptचोर आया, ताले तोड़े, अंदर घुसा नहीं, बाहर से ही काम करके चला गया | Crime latest news : 3 lock Theft in bank jaipur rajasthan CCTV camera | Patrika News

चोर आया, ताले तोड़े, अंदर घुसा नहीं, बाहर से ही काम करके चला गया

locationजयपुरPublished: Aug 12, 2019 04:00:48 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

Jaipur crime News Latest : बैंक में चोरी करने घुसा चोर, जयपुर के मुहाना थाना इलाके की घटना

theft news

चोर आया, ताले तोड़े, अंदर घुसा नहीं, बाहर से ही काम करके चला गया

जयपुर. बालावाला में स्थित एक बैंक में चोरी ( crime news jaipur ) करने आया चोर सिर्फ तीन ताले तोड़कर ही चला गया। बात कुछ अजीब है, लेकिन यह सच है। चोर बैंक के अंदर गया ही नहीं, सिर्फ बाहर से ही अपना काम करके चला गया। पुलिस ( jaipur police ) ने रिपोर्ट दर्ज कर चोर की तलाश शुरू कर दी है।
पुलिस ने बताया कि मरुधरा ग्रामीण बैंक ( Marudhara Gramin Bank ) की शाखा प्रबंधक विभा सक्सेना ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। 10 और 11 अगस्त को छुट्टी होने के कारण बैंक बंद था। 11 अगस्त को समाचार पत्र वितरक द्वारा बैंक के मुख्य द्वार के ताले टूटे होने ( theft in jaipur ) की सूचना दी। शाखा स्टाफ तुंरत बैंक पहुंचे और कंट्रोल रूम को सूचना दी। पुलिस के आने के बाद बैंक का मुख्य द्वार खुलवाया गया।
यह भी पढ़ें

शवयात्रा में परिवार का सदस्य बनकर शामिल हुआ चोर, हीरे के जेवरात कर ले गया पार

सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाल रही पुलिस

चोरी की ( Theft in Bank ) वारदात 9 अगस्त की रात को हुई है। चोर ने शाखा के बाहर लगे कैमरे ( CCTV Camera ) को मिट्टी से ढक रखा था। चोर चैनल गेट के तीन तालों को तोड़कर अपने साथ ले गया। चोर ने मुख्य द्वार के ताले तोडऩे का ( Theft In Rajasthan ) प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हो सका। पुलिस आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाल चोर की तलाश कर रही है।
यह भी पढ़ें

जयपुर में आमजन के खातों पर बदमाशों ने डाला डाका, एक पल में निकाली लाखों की नकदी

इधर कार्ड बदलकर खाते से निकाले 25 हजार रुपए

cyber crime news : दौसा के अजबगढ़ निवासी एक व्यक्ति एटीएम बूथ पर रुपए निकालने गया। मशीन से जब रुपए नहीं निकल रहे थे, तो मदद करने के बहाने कार्ड चुराया और खाते से 25 हजार रुपए निकाल लिए। व्यक्ति को बदमाश दूसरा कार्ड थमा गया। घटना खो-नागोरियान थाना इलाके की है।
पुलिस ने बताया कि ठगी की वारदात ( Cyber Fraud ) अजबगढ़ निवासी रामजीलाल मीना के साथ हुई। पीड़ित ने बताया कि खातीपुरा में उसके मकान का काम चल रहा है। कारीगर को 12 हजार रुपए देने के लिए वह इंदिरा गांधी नगर में पीएनबी बैंक के एटीएम बूथ पर गया। कार्ड मशीन में डाला तो रुपए नहीं निकल रहे थे।
तभी वहां एक लड़का आया और उसने मदद के बहाने कार्ड ले लिया और मशीन में लगाकर पिन नंबर डालने को कहा। पीड़ित ने पिन नंबर डाले तब भी रुपए नहीं निकले। इस पर लड़का कार्ड देकर चला गया। पीड़ित भी अपने भाई के घर चला गया।
थोड़ी देर बाद ही खाते से तीन बार में 25 हजार रुपए निकलने ( Cyber Thagi ) का मैसेज आ गया। पीड़ित ने कार्ड चैक किया तो किसी विक्रम सिंह के नाम का निकला। तब ठगी का पता चला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो