जयपुर में चोरी की अनोखी वारदात, दो दिन सूने घर में रहे, खाया पीया और समेट ले गए सामान

जयपुर में चोरी की अनोखी वारदात, दो दिन सूने घर में रहे, खाया पीया और समेट ले गए सामान

Deepshikha | Updated: 12 Jun 2019, 07:52:43 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर में पांच जगहों पर चोरी की वारदात

अविनाश बाकोलिया / जयपुर. शहर में चोरों के हौसले तो देखो सूने मकान में दो दिन रहे, खाना बनाया और फिर सामान समेट ले गए। शहर में चोरों के हौसले तो देखो सूने मकान में दो दिन रहे, खाना बनाया और फिर सामान समेट ले गए। फिर भी पुलिस को भनक तक नहीं लगी। ऐसी ही वारदात सामने आई प्रताप नगर थाना क्षेत्र में। इसके अलावा चोर 1 सूने मकानों और 3 दुकानों के ताले तोड़कर जेवर, नकदी और नगीने चुरा ले गए। ये वारदातें प्रतापनगर, आदर्शनगर व सांगानेर सदर थाना क्षेत्र में हुईं।


पहली वारदात :

बुद्धसिंह पुरा निवासी अजिताभ कर ने प्रताप नगर थाने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि वह 22 मई को अपने गांव झारखड़ गया था। 8 जून को पड़ोसियों ने स्कूटी को पार्किंग से गायब देख पीडि़त को कॉल किया और बताया कि घर का ताला टूटा हुआ है। दरवाजे खुले हैं और स्कूटी गायब है। पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी। 9 जून को पड़ोसियों ने दुबारा फोन कर कहा कि स्कूटी किसी ने सुबह गेट के पास झाडिय़ों में खड़ी कर दी थी। 11 जून को पीडि़त घर आया तो देखा कि एक लाख रुपए का कम्प्यूटर सेट और 12 हजार रुपए चोर चुराकर ले गए। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आस-पास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाल रही है। पीडि़त ने बताया कि घर की हालत देखकर ऐसा लगता है कि दो-तीन दिनों तक कोई रहकर गया है। रसोई में चोरो ने खाना बनाया है।


दूसरी वारदात :

खो नागोरियान निवासी व्यवसायी ने आदर्श नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि उसका आदर्श नगर में ऑफिस है, जहां नगीनों का काम किया जाता है। 11 जून को शाम को ऑफिस मंगल करके गया था।ी अगले दिन ऑफिस की सफाई करने आए सफाईकर्मी ने देखा ऑफिस का सारा सामान बिखरा हुआ था। इस पर उसने पीडि़त को सूचित किया। चोर 11 जून की रात दो बजे दो चोर ऑफिस का ताला तोड़कर 5 हजार रुपए, दो लैपटॉप, कुछ सेमी प्रिशियस नगीने जिनकी कीमत 70 हजार है ले गए। चोरों की यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। चोरों ने डेढ़ घंटे में चोरी की वारदात को अंजाम दिया।


तीसरी वारदात :

वाटिका रोड निवासी सुभाष शर्मा ने सांगानेर सदर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि 7 जून को किसी काम से ससुराल गया था। 10 जून को वह वापस आया तो देखा मकान का ताला टूटा हुआ है। अलमारी का सामारा सामन बिखरा हुआ है। चोर अलमारी में रखे एक लाख रुपए नकद, दो सोने की चेन, दो सोने की अंगूठी, दो जोड़ी चांदी की पायजेब, एक जोड़ी सोने के कुंडल, एक सोने का नाक का काटा और चार सोने की चूडिय़ां ले गए।


चौथी वारदात : श्रीराम नागल निवासी रामप्रसाद की वाटिका रोड पर इलेक्ट्रिकल्स की दुकान है। 10 जून को रात 9.30 बजे दुकान बंद कर ऊपर घर पर सो रहा था। सुबह 5.30 बजे उठा तो मकान की बाहर से कुंडी लगी हुई थी। पीडि़त ने पड़ोसी को आवाज देकर कुंडी खुलवाई। पीडि़त ने बाहर आकर देखा कि दुकान का शटर टूटा हुआ था। अंदर सारा सामान बिखरा हुआ था। चोर 325136 रुपए का इलेक्ट्रोनिक सामान, 25 हजार रुपए नकद ले गए। पीडि़त ने सांगानेर सदर में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।


पांचवीं वारदात :

नंदपुरी बाजार में मंगलवार देर रात एक मिठाई की दुकान का ताला तोड़ शटर ऊंचा कर गल्ले से 12 हजार रुपए और 500 रुपए की रेजगारी लेकर चोर फरार हो गए। पुलिस ने बताया कि जसवंत सिंह ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि उसकी मिष्ठान भंडार की दुकान है। बुधवार सुबह 6 बजे दुकान पहुंचा तो देखा ताला टूटा हुआ था। मौके पर पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी भी पहुंचे उन्होंने एसीपी को फोन कर गश्त बढ़ाने की मांग की। नंदपुरी व्यापार मंडल के अध्यक्ष नरेन्द्र मारवाल ने बताया कि आए दिन चोरी की घटना हो रही है। पिछले चार महीने में 15 दुकानों के ताले टूट चुके हैं। उन्होंने चोरों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned