चोरी व लूट की योजना बनाते चार बदमाश गिरफ्तार,पुलिस को उम्मीद वारदातों का होगा खुलासा

जयपुर. प्रतापनगर पुलिस ने लूट व चोरी की (crime news jaipur) योजना बनाते चार बदमाशों को वारदात से पहले दबोच लिया है।

By: vinod sharma

Published: 22 Mar 2020, 12:31 PM IST

जयपुर. प्रतापनगर पुलिस ने लूट व चोरी की (crime news jaipur) योजना बनाते चार बदमाशों को वारदात से पहले दबोच लिया है। पुलिस को मुखबीर से जानकारी मिली की अक्षय योजना पात्र के समय तीन-चार बदमाश वारदात की फिराक में है, जिस पर पुलिस जाप्ते के साथ थानाधिकारी पुरुषोतम महेरिया मौके पर पहुंचे। पुलिस को देख तीन चार जने इधर-उधर भागने लगे। जिस पर पुलिस ने पीछा कर उन्हें पकड़ लिया। थाने लाकर आरोपियों से पूछताछ की, जिन्होंने वारदात की योजना बनाने की बात स्वीकार की। इसके बाद पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। अनुसंधान अधिकारी सुंदरलाल ने बताया कि चोरी व लूट की योजना बनाते अमित, कुंजीलाल, लवकुश व अजय मीना को गिरफ्तार किया है। इनसे वारदात के बारे में पूछताछ की जा रही है। उल्लेखनीय है कि राजधानी जयपुर में गत दिनों से मकान, दुकानों से चोरी की वारदात लगातार बढ़ी है। जिससे लोगों में भय का माहौल हो गया। इस कारण बदमाशों की गिरफ्तारी से पुलिस को राहत मिली है। पुलिस को उम्मीद है कि गिरफ्तार आरोपियों से कुछ चोरियों के खुलासे हो सकते हैं।


बाड़े से भैंस चोरी
जयपुर.मुहाना थाना क्षेत्र के एक पशुओं के बाड़े से भैंस चोरी हो गई। जिससे सुबह के समय दूध की सप्लाई भी नहीं हो सकी। जगदीश पुत्र छीतरमल निवासी खोजियों की ढाणी मुहाना ने अपनी दो भैंस बाड़े में बांधी थी। रात के समय चोर बाड़े का ताला तोड़कर भैंसों को निकाल कर ले गया। सुबह के समय दूध निकालने के लिए पीडि़त बाड़े में गया तब भैंस चोरी होने का पता चला। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौका मुआयना किया। इसी प्रकार टीबी टोल टैक्स निवासी राजेश सैनी की भी दुधारू भैंस व बकरी चोरी ही गई। सैनी ने पुलिस को बताया कि रात के समय पशुओं को बाड़े में बांधा था,लेकिन सुबह के समय वे गायब मिले।


निराश लौटे उपभोक्ता
बाड़े से भैंस चोरी होने से दूध लेने आए उपभोक्ताओं को निराश लौटना पड़ा। सुबह के समय लोग दूध के लिए उनके पास पहुंचे। लेकिन तब पता चला कि भैंस चोरी हो गई। इस कारण दूध नहीं मिल सकता है। उल्लेखनीय है कि दोनों पीडि़त पशुओं का दूध बेचकर ही अपना परिवार चलाते हैं।

vinod sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned