राखी पर परिवार गया गांव, पीछे से मकान से सामान साफ

जयपुर. राखी का त्योहार मनाने के लिए एक परिवार गांव गया (crime news jaipur) उसके पीछे चोरों ने घर में सेंघ लगा दी। चोर सोने-चांदी के जेवरात सहित नकदी को ले गए।

By: vinod sharma

Published: 09 Aug 2020, 10:18 AM IST

जयपुर. राखी का त्योहार मनाने के लिए एक परिवार गांव गया (crime news jaipur) उसके पीछे चोरों ने घर में सेंघ लगा दी। चोर सोने-चांदी के जेवरात सहित नकदी को ले गए। चोरी की वारदात करधनी थाना इलाके के बालाजी विहार स्थित राजेश यादव के मकान में हुई। यादव अपने परिजनों के साथ राखी के त्योहार के लिए मकान का ताला लगाके गांव गया था। इसके बाद वह गांव से जयपुर आया, तब चोरी का का पता चला। घर के मुख्य दरवाजे से चोरों ने मकान में प्रवेश किया। फिर रात भर एक-एक कमरे को खंगाला। कमरे में रखी आलमारी से लाखों रुपए की लागत के सोने-चांदी के जेवरात तथा हजारों रुपए की नकदी ले गए। मकान मालिक राजेश यादव ने करधनी पुलिस को इसकी सूचना देकर बुलाया। पुलिस ने मौका-मुआयना भी किया। इसी प्रकार घर की पार्किंग का ताला तोड़कर चोर मोटरसाइकिल को ले गए। कालवाड थाने के विहाह हाथोज स्थित मकान में युवक कृष्ण कुमार ने अपनी मोटरसाइकिल घर की पार्किंग में खड़ी की, लेकिन चोरों ने रात के समय ताला तोड़ दिया तथा मोटरसाइकिल को ले गए। चोरी का पता सुबह के समय चला। इसकी सूचना कालवाड़ा थाने में दी गई।


सूने मकान निशाने पर
उल्लेखनीय है कि जयपुर में सूने मकान चोरों के निशाने पर रहते। जिनमें चोरी की वारदात होती रहती है। दो दिन पहले भी एक सूने मकान से चोरी होने का पता चला। लॉक डाउन के समय अनेक लोग घर व दुकानों का ताला लगाकर गांव चले गए। अनलॉक होने पर गांवों से वापस जयपुर आए तब चोरी का पता चलता। लोगों ने बताया कि पुलिस क्षेत्र में गश्त प्रभावी तरीके से नहीं करती है। इस कारण चोरों को सूने मकानों को निशाना बनाने में आसानी रहती। रात के समय चोर ताला तोड़कर मकानों में चोरी की वारदातों को अंजाम देते। चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद भी मामलों का खुलासा नहीं हो पाता।
जयपुर. रोंग साइड में आकर ट्रैक्टर चालक ने मोटरसाइकिल सवार को टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। इसकी प्राथमिकी मृतक के बड़े भाई धर्मपाल बैरवा निवासी बिजवाड जिला अलवर ने कानोता थाने में दर्ज कराई। प्राथमिकी में बताया कि उसका भाई मोटरसाइकिल से अलवर से जयपुर के लिए रवाना हुआ था। कानोता थाने के पास ट्रैक्टर चालक ने रोंग साइड में जाकर बाइक को टक्कर मार दी, जिससे उसका भाई गम्भीर रूप से घायल हो गया। घायल को लोगों ने अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।


घर से मोबाइल पार
सांगानेर थाने के रघुनाथपुर के एक घर से मोबाइल पार हो गया। अशोक कुमार ने पुलिस को बताया कि शाम के समय उसने घर पर मोबाइल चार्ज लगाया हुआ था। वह थोड़ी देर के लिए घर से बाहर आया,इसी दौरान चोर मोबाइल को ले गए। उल्लेखनीय है कि जयपुर शहर में मोबाइल चोरी की वारदात आए दिन हो रही है। शिकायत दर्ज कराने के बाद भी मोबाइल चोरी की वारदातों पर अंकुश नहीं लग रहा है।

vinod sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned