बिजली कनेक्शन के नाम पर दलाली करने वाले को रंगे हाथ दबोचा, एफआईआऱ दर्ज

बिजली कनेक्शन के नाम पर रुपए वसूलने वाले दलाल को लोगों ने दबोच कर निगम के कर्मचारियों के साथ पुलिस को सौंप दिया।

By: vinod sharma

Updated: 06 Sep 2020, 10:31 AM IST

जयपुर। बिजली कनेक्शन के नाम पर रुपए वसूलने वाले दलाल को लोगों ने दबोच कर निगम के कर्मचारियों के साथ पुलिस को सौंप दिया। निगम के सहायक अभियंता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एक दलाल लम्बे समय से बिजली कनेक्शन के नाम पर लोगों से रुपए वसूल कर रहा है।

विजयपुरा निवासी पीड़ित सोहनलाल बैरवा ने बिजली कनेक्शन के लिए निगम कानोता के ऑफिस में आवेदन किया। इसके बाद दलाल विनोद कुमार सेन का उसके पास फोन आया तथा रुपए देने पर कनेक्शन कराने की बात कही। पीड़ित ने उसे घर बुला लिया।

घर बुलाकर कनेक्शन के लिए 13 हजार 500 रुपए सौंप दिए, लेकिन आरोपी और रुपयों की मांग करने लगा। इसी बात पर दोनों में विवाद हो गया। पीड़ित ने निगम के कर्मचारियों को इसकी जानकारी दी। कर्मचारी मौके पर पहुंचे, वे दलाल को पकड़कर निगम के सहायक अभियंता ऑफिस में ले गए। सहायक अभियंता अशुंल वर्मा ने आरोपी विनोद कुमार सेन के खिलाफ लोगों से जबरन वसूली का मामला कानोता थाने में दर्ज कराया।

सड़क हादसों में दो की मौत
जयपुर. सड़क हादसों में अलग-अलग हादसों में दो जनों की मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराके शव परिजनों को सौंप दिए। विश्वकर्मा थाने इलाके में लक्ष्नीनारायणपुरा के पास हाइवे पर लीलाराम नाम का व्यक्ति खड़ा होकर किसी का इंतजार कर रहा था। इसी दौरान सामने से तेज गति से आए ट्रक चालक ने उन्हें कुचल दिया।

जिससे लीलाराम की मौत हो गई। इसकी प्राथमिकी मृतक के साले पूर्णसिंह जाट ने विश्वकर्मा थाने में ट्रक चालक मुरारीलाल के खिलाफ दर्ज कराई है। इसी प्रकार बस्सी थाने के बैनाडा पेट्रोल पम्प के पास डम्पर की टक्कर से एक युवक की मौत हो गई। अर्जुन लाल पुत्र रामचंद्र निवासी भावपुरा ने बस्सी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई, जिसमें आरोप लगाया कि अज्ञात ट्रक चालक ने लापरवाही से ट्रक चलाकर उसके भतीजे के टक्कर मार दी, जिससे भतीजे की मौत हो गई।

लाखों रुपए वसूल चुका
इधर बिजली निगम व पुलिस की प्राथमिक पूछताछ में जानकारी सामने आई कि आरोप दर्जनों लोगों से लाखों रुपए वसूल कर चुका। वह बिजली कनेक्शन तथा बिजली से संबंधित समस्या के निराकरण कराने की कहकर पैसा लेता है। जिसमें से अनेक लोगों की समस्याओं का समाधान भी हुआ। अनुसंधान अधिकारी जगदीश नारायण ने बताया कि रुपए वसूली के मामले में आरोपी से पूछताछ की जा रही है। जिसमें उसके साथियों केबारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है

vinod sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned