scriptजयपुर की 77 वर्षीय विमला के साहस को सलाम, अकेली भिड़ गई लुटेरे से, जमकर किया मुकाबला | crime update jaipur : brave old woman fight with chain snatcher | Patrika News

जयपुर की 77 वर्षीय विमला के साहस को सलाम, अकेली भिड़ गई लुटेरे से, जमकर किया मुकाबला

locationजयपुरPublished: Jul 17, 2019 04:11:22 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

Latest crime news : वृद्धा ने घर में घुसकर चेन तोड़ने वाले बदमाश को ललकारा, डटकर मुकाबला किया और पकड़ा गया ( Salute to 77 year old woman courage )
 

Vimla

जयपुर की 77 वर्षीय विमला के साहस को सलाम, अकेली भिड़ गई लुटेरे से, जमकर किया मुकाबला

अविनाश बाकोलिया / जयपुर. चेन लूटने वाले का दुस्साहस देखिए। घर में बुर्जुग महिला को अकेली पाकर बदमाश ने घंटी बजाई। बुजुर्ग महिला ने दरवाजा खोला तो उसे धक्का देकर गिरा दिया और चेन तोड़ने ( Chain Snatching ) की कोशिश की। महिला ने हिम्मत नहीं हारी। बदमाश से डटकर मुकाबला किया। बुजुर्ग महिला ( Woman Crime ) के गले से आधी चेन तोड़कर भाग गया। आधी चेन वहीं गिर गई। बुजुर्ग महिला फिर भी घर के बाहर आई। हल्ला मचाया तो कुछ युवकों ने बदमाश ( Crime in Jaipur ) का पीछा किया और उसे पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने बदमाश को गिरफ्तार कर लिया।
घटना शिप्रा पथ थाना इलाके की है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी रामलखन गोयल (41)नीम का थाना हाल मांग्यावास का रहने वाला है। उसकी थड़ी मार्केट पर कपड़ों की दुकान है। अग्रवाल फार्म निवासी 77 वर्षीय विमला सिंह ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि घर पर वह अकेली रहती है। उसके पति की मौत काफी पहले हो चुकी है। उसका गोद लिया हुआ बेटा हरेन्द्र भी कुछ साल पहले गुजर चुका है।
वृद्धा ने बताया कि 16 जुलाई को दोपहर 12.30 बजे वह घर पर थी। एक व्यक्ति ने घर की घंटी बजाई। वृद्धा ने पूछा कौन है, तो उसने कहा भांजियों के लिए कमरा किराए पर चाहिए। विमला ने मना कर दिया तो उसका कहा दरवाजा तो खोलो मैं आपके बेटे का जानकार हूं और थड़ी मार्केट दुकान है। पीड़ित वृद्धा ने थोड़ा सा दरवाजा खोला और उसे पहचाना फिर कमरा देने के लिए मना कर दरवाजा बंद कर जाने लगी। दरवाजा बंद नहीं हुआ, तो बदमाश अंदर आ गया। उसने बुजुर्ग महिला को धक्का दिया।
महिला ने उसे ललकारा, ठहर मैं बताती हूं तूझे। बदमाश ने महिला के गले पर झपट्टा मारने की कोशिश की, लेकिन बुजुर्ग महिला ने उसे रोका। झगड़े में महिला की आधी चेन तोड़कर भाग गया। जैसे-तैसे पीडि़ता घर के बाहर आई और पैदल पीछे जाने लगी। तभी वहां से गुजर रहे एक लड़के ने पीडि़ता से चिल्लाने का कारण पूछा, तो उसने सारी बात बता दी। वहां खड़े दो-तीन लड़कों ने पीछा किया और बदमाश को पकड़कर पीडि़ता के घर ले आए। बाद में पुलिस के सुपुर्द कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो