जयपुर में हज कराने के नाम पर बड़ी धोखाधड़ी, ट्रेवल कंपनी ने मासूम लोगों को बनाया निशाना

जयपुर में हज कराने के नाम पर बड़ी धोखाधड़ी, ट्रेवल कंपनी ने मासूम लोगों को बनाया निशाना

Deepshikha | Updated: 06 Sep 2019, 04:05:26 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Jaipur News : जयपुर में हज यात्रा ( Haj pilgrimage ) पर भेजने के नाम पर 2.40 लाख रुपए हड़पे



जयपुर. हज यात्रा ( Haj pilgrimage ) पर भेजने का झांसा देकर एक ट्रेवल कंपनी के मालिक द्वारा 2.40 लाख रुपए हड़पने का मामला सामने आया है। दो साल तक युवक कंपनी मालिक से रुपए मांगता रहा, लेकिन वह उसे टरकाता रहा। तंग आकर युवक ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। मामला करधनी थाना इलाके का है।

पुलिस ने बताया कि रघुनाथपुरी झोटवाड़ा निवासी मोहम्मद इरफान खान ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पीडि़त ने वर्ष 2017 मुस्लिम टूर एंड ट्रेवल्स अहमदाबाद का विज्ञापन देखा, जिसमें सात लोगों की हज की बुकिंग करवाने पर एक व्यक्ति की यात्रा फ्री करवाने का लिखा था। पीडि़त ने ट्रेवल कंपनी के मालिक इकबाल को फोन किया। पीडि़त ने सात जनों के हज पर जाने की बात कही, तो उसने 40 हजार रुपए प्रति व्यक्ति के हिसाब से छह लोगों के 2.40 लाख रुपए जमा करवाने को कहा।

पीडि़त ने दिए गए अकाउंट में रुपए जमा करवा ( Fraud Crime ) दिए। पीडि़त ने रुपए जमा करवाने की रसीद मांगी तो इकबाल ने 24 जनवरी 17 को रसीद दे दी और कहा जब यात्रा शुरू होगी तब आपको सूचित कर दिया जाएगा। फरवरी में व्यक्ति ने फिर से 2.40 लाख रुपए जमा करवाने को कहा। पीडि़त को शक हुआ। उसने पता चला कि कंपनी के पास वर्ष 2017 में यात्रा करवाने का लाइसेंस ही नहीं है। पीडि़त ने व्यक्ति को पैसे लौटाने को कहा तो उसने धमकी ( Rajasthan Crime News ) देनी शुरू कर दी।

मॉर्निंग वॉक करने गई बुजुर्ग महिला की चेन तोड़ी ( Chain Snatching )

उधर मॉर्निंग वॉक पर निकली बुजुर्ग महिला की बाइक सवार बदमाशों ने झपट्टा मार चेन तोड़ ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने नाकाबंदी करवाई, लेकिन बदमाशों का सुराग नहीं लगा। पुलिस ने बताया कि इनकम टैक्स कॉलोनी निवासी ज्ञान प्रकाश पांडेय ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

5 सितंबर को परिवादी की पत्नी सुशीला पांडेय सुबह 6.20 बजे मॉर्निंग वॉक कर एसएल मार्ग से होते हुए वापस घर आ रही थी। सुबह 7.15 बजे काले रंग की बाइक पर दो लड़के आए और पीछे से गले पर झपट्टा मारकर चेन तोड़ ली और दुर्गापुरा की तरफ भाग गए।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned