scriptकांस्टेबल को डंपर चालक से वसूली पड़ी नौकरी पर भारी, गुमटी में आराम कर रहा था हैडकांस्टेबल निलंबित | Crime updates : Jaipur police constable Illegal collection suspended | Patrika News

कांस्टेबल को डंपर चालक से वसूली पड़ी नौकरी पर भारी, गुमटी में आराम कर रहा था हैडकांस्टेबल निलंबित

locationजयपुरPublished: Aug 31, 2019 02:21:32 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

Jaipur Crime News : पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ( Police Commissioner Anand Srivastava ) के निर्देश पर डीसीपी हैडक्वार्टर ने बर्खास्तगी के आदेश निकाले। डंपर चालक से वसूली के मामले में गिरफ्तार जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के कांस्टेबल तेजमल बाजिया पुलिस सेवा से बर्खास्त

Crime

कांस्टेबल को डंपर चालक से वसूली पड़ी नौकरी पर भारी, गुमटी में आराम कर रहा था हैडकांस्टेबल निलंबित

जयपुर. डंपर चालक से वसूली के मामले में गिरफ्तार जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के कांस्टेबल तेजमल बाजिया ( Constable Tejmal Bajia ) को शुक्रवार रात को पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया। पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव के निर्देश पर डीसीपी हैडक्वार्टर ने बर्खास्तगी के आदेश निकाले।
गौरतलब है कि गुरुवार को 200 फीट चौराहे पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के साथ आरोपी तेजमल और होमगार्ड जवान तरुण कुमार सैनी ड्यूटी पर तैनात था। तब ही डंपर चालक कालूराम गुर्जर निकला। आरोपी कांस्टेबल और होमगार्ड के जवान ने उसे रोकने का इशारा किया, लेकिन चालक डंपर को 200 फीट एक्सप्रेस हाईवे से होते हुए 14 नंबर विश्वकर्मा की ओर भगाकर ले गया।
तेजमल और तरुण कुमार ने बाद में एक होटल से डंपर का पीछा किया और उन्होंने 11 किलोमीटर दूर जाकर उसे रुकवा लिया था। उससे 1500 रुपए एंट्री के नाम पर वसूल लिए थे। यह देख काफी लोग वहां जुट गए और कांस्टेबल और होमगार्ड जवान को पकड़कर उनके साथ मारपीट की।
सूचना पर मुरलीपुरा थाना पुलिस ने मौके पर पहुंची और जांच के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया था। बताते हैं मामला बजरी माफिया वसूली से भी जुड़ा हुआ है। आरोपियों के पास मौके पर 28,680 रुपए मिले थे। मामले में ट्रैफिक पुलिस के एक हैंड कांस्टेबल सहित पांच कांस्टेबलों को सस्पेंड किया गया था। प्रकरण में सस्पेंड पुलिस वालों के खिलाफ विभागीय जांच जारी है।
यातायात पुलिस हैडकांस्टेबल पर कार्रवाही
यातायात पुलिस के डीसीपी ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने के मामले में हैडकांस्टेबल राजेंद्र सिंह को निलंबित कर दिया है। डीसीपी राहुल प्रकाश ने बताया कि यातायात के सभी पुलिसकर्मियों को सड़क किनारे ट्रैफिक गुमटी में नहीं बैठने और फिल्ड में ही रहकर काम-काज करने की हिदायत दी हुई है। इसके बावजूद शुक्रवार को हैडकांस्टेबल राजेंद्र सिंह एमआई रोड पर गणपति प्लाजा के पास स्थित यातायात पुलिस की गुमटी में बैठकर आराम फरमाते मिले। इसके चलते उसके खिलाफ कार्रवाई की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो