scriptराजस्थान: नगरपालिका उपचुनाव में क्रॉस वोटिंग, BJP पार्षदों ने Congress प्रत्याशी को बना दिया चेयरमेन | Cross Voting in BJP in favour of Congress in Nagarpalika by-election | Patrika News

राजस्थान: नगरपालिका उपचुनाव में क्रॉस वोटिंग, BJP पार्षदों ने Congress प्रत्याशी को बना दिया चेयरमेन

locationजयपुरPublished: Oct 10, 2019 11:06:07 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

राजस्थान में नगरपालिका उपचुनाव ( Nagar Palika Bye Election ) में चौंकाने वाला घटनाक्रम हुआ। पालिका अध्यक्ष ( Palika Chairman ) के लिए हुए चुनाव में BJP नेताओं ने Congress प्रत्याशी के पक्ष में Cross Voting करते हुए उसे चेयरमेन बना दिया। चौंकाने वाले नतीजे की चर्चा अब हर ओर चर्चा होने लगी है।

Cross Voting in BJP in favour of Congress in Nagarpalika by-election
पाली।

पाली की नगरपालिका खुडाला-फालना के अध्यक्ष पद के लिए बुधवार को हुए उपचुनाव ( Nagar Palika Bye-Election for Chairman ) में क्रॉस वोटिंग ( Cross Voting ) का मामला सामने आया है। यहां भाजपा पार्षदों ने कांग्रेस प्रदेश सचिव सोमेन्द्र गुर्जर की पत्नी सुनीता गुर्जर के पक्ष में क्रॉस वोटिंग करके उन्हें अध्यक्ष की कुर्सी पर काबिज करवा दिया है।
जानकारी के अनुसार भाजपा के चार पार्षदों ने कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की है। गौरतलब है कि निर्दलीय पार्षद श्वेता चौधरी के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पारित किया गया था। इसके बाद हेमा पुनमिया कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाल रही थीं।
2_2.jpg
अध्यक्ष पद के लिए खुद कार्यवाहक अध्यक्ष हेमा पुनमिया के अलावा स्वाति सिसोदिया और सुनीता गुर्जन ने नामांकन दाखिल किया। मतदान में कुल 20 पार्षदों ने मतदान किया। इसमें कांग्रेस प्रत्याशी सुनीता गुर्जर को 15 वोट मिले, जबकि भाजपा की स्वाति को सिर्फ 5 वोटों से ही संतोष करना पड़ा। ऐसे में कांग्रेस प्रत्याशी सुनीता गुर्जर की 10 वोटों से जीत गईं।
पालिका में भाजपा-कांग्रेस के नौ-नौ पार्षद
नगर पालिका में कुल 20 पार्षदों में भाजपा व कांग्रेस के पार्षदों की संख्या बराबर है, जबकि दो निर्दलीय हैं। कांग्रेस की उम्मीदवार को छह अन्य पार्षदों का भी समर्थन हासिल हुआ, जिसमें चार भाजपा पार्षद हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो