scriptराजस्थान के मुख्य सचिव का बड़ा बयान, हमें कोरोना वायरस को रोकना है, सरकार और भी सख्त कदम उठाएगी | cs d b gupta | Patrika News

राजस्थान के मुख्य सचिव का बड़ा बयान, हमें कोरोना वायरस को रोकना है, सरकार और भी सख्त कदम उठाएगी

locationजयपुरPublished: Apr 01, 2020 10:33:42 am

Submitted by:

PUNEET SHARMA

प्रदेश में कोरोना वायरस से प्रतिदिन बढ़ते मामलों के बाद सरकार पूरी तरह से एक्शन में आ गई है। प्रदेश के मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने दो टू शब्दों में कहा है कि एक या कुछ लोगों की लापरवाही को पूरा प्रदेश नहीं भुगतेगा।

GOVT OF RAJASTHAN

,

जयपुर। प्रदेश में कोरोना वायरस से प्रतिदिन बढ़ते मामलों के बाद सरकार पूरी तरह से एक्शन में आ गई है। प्रदेश के मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने दो टू शब्दों में कहा है कि एक या कुछ लोगों की लापरवाही को पूरा प्रदेश नहीं भुगतेगा।

समस्या है तो 181 पर दर्ज कराएं, लेकिन घर से बाहर नहीं निकलें। लॉकडाउन की पालना के लिए सरकार अब और भी सख्त कदम उठाने की तैयारी कर रही है। मुख्य सचिव डीबी गुप्ता से प्रदेश में कोरोना वायरस के फैलाव के बाद बने हालातों पर बातचीत की—

सवाल: पूरे प्रदेश में वायरस का फैलाव तेजी से हो रहा है, सरकार के प्रयास विफल हो रहे हैं?
मैं लॉकडाउन के पहले दिन से कह रहा हूं कि लोग गंभीरता से पालना करें,लेकिन लोगों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। अब इस लापरवाही का नतीजा प्रदेश भुगत रहा है। सरकारी मशीनरी दिन रात काम करके वे सभी उपाय कर रही है जिससे प्रदेश इस वायरस से सुरक्षित रहे।

सवाल: रामगंज में कोरोना वायरस का विस्फोट हो गया?
रामगंज के हालाता बेहद खतरनाक स्थिति में हैं। अब इस क्षेत्र में कफ्रपयू पास जारी नहीं होंगे। एनजीओ को भी पास जारी नहीं होंगे। यहां और प्रदेश में जितने भी सख्त कदम उठाने हैं हम उसकी तैयारी कर रहे हैं। रामगंज में एक दम से 10 पॉजिटिव मामले आना गंभीर हो गया है।

सवाल: लॉकडाउन के दौरान लोग परेशान हो रहे हैं, कहां से मदद लें?
घर से बाहर निकलने की जरूरत ही नहीं है। हमने 181 कॉल सेंटर शुरू कर दिया है। किसी भी तरह की परेशानी में यहां कॉल करें, परेशानी का हल हो जाएगा। अफसरों की टीम चौबीस घंटे कॉल सेंटर में बैठ कर समस्याओं का समाधान कर रही है।

सवाल: लॉकडाउन में धडल्ले से कालाबाजारी हो रही है,खादय विभाग चुप बैठा है?
अब कालाबाजारी नहीं होगी। प्रदेश के किसी भी हिस्से में कालाबाजारी नहीं हो इसके लिए हम रिसोर्स मेपिंग करा रहे हैं। जहां सामग्री का ज्यादा स्टॉक है उसे दूसरे क्षेत्रो में भेजा जाएगा। कालाबाजारी की शिकायतों का रिकार्ड तैयार किया जा रहा है।

कोरोना पॉजिटिव मरीज और संदिग्ध लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं?
यह स्थिति कई जगह सामने आई है। हमने एप तैयार कर लिया है इसकी टेस्टिंग भी हो गई है। पॉजिटिव और संदिग्ध मरीज के बाहर निकलते ही पता चल जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो