लोगों को बड़ी राहत, कर्फ्यूग्रस्त इलाकों में दो घंटे की ढील, 3.30 से 5.30 बजे तक रहेगा समय

आदिल का भारी पुलिस बंदोबस्त के बीच पोस्टमार्टम किया गया...

By: dinesh

Updated: 11 Sep 2017, 03:16 PM IST

जयपुर। शुक्रवार रात हुए फसाद के साठ घंटों के बाद आखिर आदिल का पोस्टमार्टम कर दिया गया है। आज सवेरे एसएमएस हॉस्पिटल में भारी पुलिस बंदोबस्त के बीच पोस्टमार्टम किया गया है। परिवार के लोगों और अन्य परिचितों को जनाजे में जाने की पुलिस ने अनुमति दी है। पुलिस ने दोपहर तीन बजे के बाद कर्फ्यू में लोगों को बड़ी राहत दी है, कर्फ्यूग्रस्त इलाकों में दो घंटे की ढील दी है।  3.30 से 5.30 बजे तक रहेगा समय।

कब्रिस्तान तक ही पास मान्य
गोली लगने से मरने वाले आदिल के जनाजे में जाने के लिए पुलिस प्रशासन ने आदिल के परिजनों, मोहल्ले के लोगों और अन्य रिश्तेदारों को करीब दो सौ पास जारी किए। इन पास की मियाद सिर्फ इतनी ही रही कि लोग आदिल के जनाजे को एसएमएस हॉस्पिटल से ले जाकर दिल्ली रोड ईदगाह के पास स्थित कब्रिस्तान में उसके शव को सुपुर्द ए खाक कर दें। उसके बाद जारी किया गया दो सौ लोगों का पास मान्य नहीं रहा। कब्रिस्तान से बाहर आने के बाद पुलिस ने भारी सुरक्षा में सभी को वापस अपने-अपने घर पहुंचा दिया।

 

तीन बार फेल हुई वार्ता
शुक्रवार को हुए फसाद के बाद पुलिस और स्थानीय लोगों में तीन बार वार्ता हुई। पुलिस कमिश्नर और अन्य अफसरों ने शांति समिति और समाज के स्थानीय नेताओं से तीन बार बात की। लेकिन उसके बाद भी सहमति नहीं बनी। आखिर रविवार रात सीएम और मंत्रियों की दखल के बाद दोनों पक्षों में सहमति बनी और परिजन शव का पोस्टमार्टम कराने और शव लेने के लिए राजी हुए।

 

इन बातों पर बनी है सहमति
पुलिस अफसरों ने बताया कि परिजन पहले एक करोड़ रुपए और एक सदस्य को सरकारी नौकरी की मांग समेत अन्य मांगे कर रहे थे। लेकिन वार्ता के बाद दस लाख रुपए देने में सहमति बनी है। डेयरी बूथ लगाने के लिए जगह भी दी जानी है। हत्या का मामला भी दर्ज किया जाना है। मामले की जांच एक उच्चस्तरीय कमेटी करेगी।

 

अभी भी दो की हालत गंभीरउपद्रवियों की मारपीट और पत्थरबाजी का शिकार हुए करीब आधा दर्जन पुलिसकर्मियों की हालत में अब सुधार है। एसएमएस हॉस्पिटल में सभी को भर्ती कराया गया है। इनमें से दो की हालत फिलहाल कुछ गंभीर बनी हुई है। सभी पुलिसकर्मी से उपद्रवियों ने मारपीट की थी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned