scriptजवाहर नगर के चिन्हित एरिया में लगाया कर्फ्यू | Curfew imposed in identified area of Jawahar Nagar | Patrika News

जवाहर नगर के चिन्हित एरिया में लगाया कर्फ्यू

locationजयपुरPublished: May 22, 2020 10:08:55 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

जवाहर नगर थाना इलाके में एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव आ जाने के बाद चिन्हित एरिया में कर्फ्यू लगाया गया है।

जवाहर नगर के चिन्हित एरिया में लगाया कर्फ्यू

जवाहर नगर के चिन्हित एरिया में लगाया कर्फ्यू

जवाहर नगर थाना इलाके में एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव आ जाने के बाद चिन्हित एरिया में कर्फ्यू लगाया गया है। जवाहर नगर में सिंधी कॉलोनी के चिन्हित क्षेत्र में कर्फ्यू लागू किया गया हैं। जयपुर शहर में 39 थाना क्षेत्रों में पूर्ण-आंशिक कर्फ्यू लगाया गया हैं। कर्प्यूग्रस्त क्षेत्रों में निर्भया स्क्वॉड टीम, क्यूआरटी, ईआरटी, एसटीएफ, आरएसी, हाडी रानी, जेब्रा और घुड़सवारों द्वारा निरन्त गश्त निगरानी की जा रही हैं।
यहां पर पहले से लगा कर्फ्यू-
परकोटा, क्षेत्र, भट्टा बस्ती, शास्त्री नगर, विद्याधर नगर, आमेर, जालूपुरा, संजय सर्किल, लालकोठी, आदर्श नगर, खोह नागोरियान, मोतीडूंगरी, ट्रांसपोर्ट नगर, जवाहर नगर, मालपुरा गेट, प्रताप नगर, बजाज नगर, गांधी नगर, सांगानेर रामनगरिया, सदर करधनी, करणी विहार, मुरलीपुरा, सिंधी कैंप, झोटवाड़ा, मुहाना और शिप्रापथ, मानसरोवर और शिवदासपुरा,
ज्योति नगर के चिन्हित क्षेत्रों में कर्फ्यू जारी हैं। यहां ड्रोन से निगरानी रखी जा रही हैं।
दुकानदार ने मास्क नहीं लगाया तो 500 रुपए जुर्माना
राजस्थान महामारी अध्यादेश 2020 के तहत उल्लंघन करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। सार्वजनिक या कार्य स्थल पर फेस मास्क या फेस कवर नहीं पहनने पर 200 रुपए जुर्माना। दुकानदार द्वारा ऐसे व्यक्ति को जिसने फेस मास्क या फेस कवर नहीं पहना हुआ हो। किसी वस्तु का विक्रम करने पर 500 रुपए, सार्वजनिक स्थान पर थूकने पर 200 रुपए, सार्वजनिक स्थान पर शराब पीते हुए पाए जाने पर 500 रुपए, जो व्यक्ति पान गुटखा या तम्बाकू का विक्रय करता हुआ पाए जाने पर 1000 रुपए और सार्वजनिक स्थान पर सामाजिक दूरी बनाकर नहीं रखने पर 100 रुपए जुर्माना लगाया जाएगा।
जयपुर शहर में लॉकडाउन 4.0 के दौरान राजस्थान महामारी अध्यादेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ 136 कार्यवाही कर जुर्माना राशि 32 हजार 900 रुपए वसूल किए गए।

27 वाहनों को किया जब्त-
शहर में लॉकडाउन घोषणा के बाद से प्राइवेट और सार्वजनिक परिवहन के साधनों मिनी बस, बस, ऑटो टैक्सी, ई-रिक्शा आदि पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने के लिए 566 स्थानों पर पुलिस द्वारा नाकाबंदी की जा रही है। तथा लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए पाए जाने पर जयपुर शहर में 27 वाहनों को जब्त किया गया। अब तक की गई कार्रवाई में 16 हजार 905 वाहन जब्त किए गए हैं।
धारा 144 का उल्लंघन करने पर 2 जने गिरफ्तार
शहर में पांच या पांच से अधिक लोगों के एक जगह इकट्ठा होने के प्रतिबंध के बावजूद धारा 144 का उल्लंघन किया जा रहा है। पुलिस ने शुक्रवार को 17 व्यक्तियों और विभिन्न प्रकरणों और निरोधात्मक कार्यवाही में 02 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है।
लॉकडाउन उल्लंघन पर 02 आपराधिक प्रकरण दर्ज
लॉकडाउन के दौरान कालाबाजारी और आवश्यक वस्तुओं की दुकानों से भिन्न दुकानें खोलने के संबंध में अब तक 489 प्रकरण दर्ज किए गए। पुलिस ने शुक्रवार को तीन आपराधिक प्रकरण दर्ज किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो