रामगंज: Curfew में भी दूध और सब्जी के लिए बाहर आए लोग, पुलिस ने वापस भेजा

राजधानी जयपुर के रामगंज इलाके में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने और कर्फ्यू लगने के बाद अब आज से पुलिस ने और ज्यादा सख्ती शुरू कर दी है। कर्फ्यू प्रभावित एक किलोमीटर के रेडियस को चारों ओर से बेरिकेड्स लगाकर सील कर दिया गया है। हांलाकि सवेरे होते ही लोगों ने दूध, सब्जी और किराना का अन्य सामान लेने के लिए जाने की कोशिश की...

जयपुर। राजधानी जयपुर के रामगंज इलाके में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने और कर्फ्यू लगने के बाद अब आज से पुलिस ने और ज्यादा सख्ती शुरू कर दी है। कर्फ्यू प्रभावित एक किलोमीटर के रेडियस को चारों ओर से बेरिकेड्स लगाकर सील कर दिया गया है। हालांकि सवेरा होते ही लोगों ने दूध, सब्जी और किराना का अन्य सामान लेने के लिए जाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उनकी एक नहीं सुनी और वापस घरों की ओर भेज दिया। बाहर आने वालों में अधिकतर बच्चे और महिलाएं थी।


किराना दुकानें और डेयरियां खुलेंगी या नहीं
कर्फ्यू में ढील को लेकर भी पुलिस से लोग पूछताछ कर रहे हैं। इस एक किलोमीटर के क्षेत्र में दस से भी ज्यादा किराना की दुकानें और डेयरियां आती हैं, ये खुलेंगी या नहीं इस पर अभी फैसला नहीं लिया गया है। कर्फ्यू में तैनात पुलिसकर्मियों का कहना है कि दस बजे के बाद कर्फ्यू की स्थिति का जायजा लेने के लिए उच्च अधिकारी आने की तैयारी में हैं दुकानें खोलने के बारे में उन पर ही निर्भर करता है।


गौरतलब है कि राजधानी के रामगंज इलाके से गुरूवार को एक युवक के कोरोना वायरस पॉजिटिव ( coronavirus Positive in Jaipur ) मिलने के बाद देर रात पुलिस प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया। पॉजिटिव युवक के घर की परिधि से 1 किलोमीटर क्षेत्र कर्फ्यू ( Curfew In Ramganj Jaipur ) के दायरे में करीब ग्यारह बजे कर्फ्यू लगा दिया गया।

ये इलाके रहेंगे प्रभावित
यह कर्फ्यू बड़ी चौपड़, हल्दियों का रस्ता, जौहरी बाजार, घाटगेट बाजार, सूरजपोल, हिदा की मोरी, फूटा खुर्रा घोड़ा निकास रोड समेत तमाम इलाकों को प्रभावित करेगा। रोगी के घर के चारों ओर 1 किलोमीटर के दायरे में वाहनों एवं व्यक्तियों की आवाजाही पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगी। इस दौरान रोगी युवक के जानकार दोस्त और अन्य लोगों जिनसे रोगी मिला है, इन सभी को जांच के दायरे में लिया जाएगा।

coronavirus
dinesh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned