Rajasthan Weather Update : अचानक बदला मौसम का मिजाज, आधे राजस्थान में झमाझम बारिश

Current Rain in Rajasthan Today : Rajasthan में शनिवार को Monsoon 2019 मेहरबान रहा। आधे राजस्थान में जमकर बारिश का दौर चला। प्रदेश के Rain in Sikar, Ajmer, Pushkar, Bundi, Baran, Pali से तेज बारिश हुई। मौसम विभाग ( IMD Notification ) के अनुसार मानसून राजस्थान से 15 सितंबर तक विदा ले सकता है। Rajasthan Weather News

जयपुर। राजस्थान में शनिवार को मौसम ( Monsoon 2019 ) मेहरबान रहा। आधे राजस्थान में जमकर बारिश का दौर चला। प्रदेश के सीकर, अजमेर, पुष्कर, बूंदी, बारां, पाली से तेज बारिश हुई। जिससे दिनभर की उमस से राहत मिली। मौसम विभाग ( IMD Notification ) के अनुसार मानसून राजस्थान से 15 सितंबर तक विदा ले सकता है। ऐसे में मानसून के जाते हुए भी राजस्थान पर मेहरबान रहने की संभावना है।

राजस्थान में यहां हुई झमाझम बारिश ( Rain in Rajasthan Today )

बूंदी जिले में शनिवार को भी बारिश ( Rain in Bundi ) का दौर जारी रहा। बूंदी के हिंडोली कस्बे में शनिवार दोपहर को झमाझम बारिश हुई। कस्बे में बारिश का दौर लगभग 15 से 20 मिनट तक जारी रहा। वहीं, बूंदी के बड़ानया गांव क्षेत्र से भी तेज बरसात की सूचना है।

पुष्कर में भी तेज बारिश ( Rain in Pushkar ) हुई। करीब आधा घंटे हुई बारिश के बाद कई जगह पानी भर गया। पुष्कर के मुख्य बाजार में बारिश के बाद जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। बाजार में घुटनों तक पानी भर गया। पुष्कर सरोवर में भी बारिश के बाद पानी की आवक शुरू हुई।

सीकर जिले के कांवट कस्बे में शनिवार दोपहर को करीब एक घंटे तक अच्छी बारिश ( Rain in Sikar ) हुई। दोपहर के समय हुई तेज बारिश के चलते मौसम खुशनुमा हो गया। वहीं कई दिनों से भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को भी अच्छी बारिश ने काफी राहत दी। सुबह करीब साढ़े 11 बजे मौसम ने करवट बदली और आसमान में काले बादल छाने लगे। उसके बाद में तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर शुरु हो गया। करीब एक घण्टे तक हुई बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली।

पाली जिले में भी दोपहर बाद अचानक मौसम बदला और कुछ ही देर में तेज बारिश ( Rain in Pali ) का दौर शुरू हुआ। बारिश के बाद आसपास के क्षेत्र में उमस और गर्मी से परेशान लोगों ने राहत की सांस ली।

बारां जिले के बोहत कस्बे में बारिश ( Rain in Baran ) से मौसम खुशगवार हुआ। मौसम पलटने के बाद करीब 20 मिनट तक झमाझम बारिश हुई।

भीलवाड़ा जिले के पीपलून्द कस्बे में मध्यम दर्जे की बारिश ( Rain in Bhilwara ) शुरू। बारिश के चलते सड़कों पर बहने लगा पानी। अब लगातार हो रही बारिश से फसलें बचाने को लेकर किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीरें दिखाई देने लगी है।

rain forecast
Show More
rohit sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned