scriptअगस्त में मेहरबान हाे सकता है मानसून, 4 अगस्त के बाद भारी बारिश होने की संभावना | Current weather in Rajasthan: rajasthan rain forecast | Patrika News

अगस्त में मेहरबान हाे सकता है मानसून, 4 अगस्त के बाद भारी बारिश होने की संभावना

locationजयपुरPublished: Aug 02, 2020 04:04:24 pm

Submitted by:

santosh

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को जयपुर और आसपास की जगहों पर आसमान में आंशिक रूप से बादल छाने के साथ ही हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है।

monsoon in rajasthan 2021

बारिश

जयपुर। राजधानी में रविवार सुबह आसमान साफ रहने के साथ ही तेज धूप निकली। रविवार सुबह का जयपुर तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। वहीं शनिवार को अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री रहा। तापमान में 7.6 डिग्री की गिरावट के साथ ही शहरवासियों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली।

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को जयपुर और आसपास की जगहों पर आसमान में आंशिक रूप से बादल छाने के साथ ही हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। इससे पूर्व शनिवार को मौसम में कई बदलाव हुए। सुबह तेज धूप के साथ उमस रही ताे वहीं दाेपहर बाद शाम को अचानक मौसम फिर बदल गया।

आसमान में काले बादल छा गए और नम हवा के साथ कई जगह बूंदाबादी शुरू हुई। मौसम विभाग के अनुसार उत्तरी बंगाल की खाड़ी में 4 अगस्त के आसपास कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। इसके बाद प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है। पूर्वी राजस्थान में अजमेर में 60.2, कोटा में 6.4, जयपुर में 15.1, बूंदी में 10.0, माउंटआबू में 50.0 में मिमी. बारिश हुई। वहीं पश्चिमी राजस्थान में जोधपुर में 13़.7 मिमी. बारिश दर्ज हुई। आज पश्चिमी राजस्थान में जोधपुर में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश तो वहीं बीकानेर में बूंदाबांदी होने के आसार हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो