फेसबुक पर दोस्ती गांठ कर विदेशी महिला ने कर दी एेसी हरकत....बन आई पुलिस पर

cybar crime in jaipur : fake facebook friend फेसबुक पर दोस्ती गांठ कर विदेशी महिला ने कोचिंग संचालक से ठगे सात लाख


cybar crime in jaipur : fake facebook friend : जयपुर। फेसबुक पर दोस्ती ( facebook friehd )गांठकर गिफ्ट भेजने के नाम ( Foreign woman cheated seven lac ) पर महिला ने एक कोचिंग संचालक से सात लाख रुपए ठग लिए। ठगी का पता चलने पर कोचिंग संचालक ने विशेष अपराध व साइबर थाने ( cybar thana )में मामला दर्ज करवाया।

शहर में लगातार साइबर ठगी ( cybar froud )के मामले सामने आ रहे है। इस प्रकार से ठगी पूर्व में भी कई मामले सामने आ चुके है। पुलिस द्वारा लगातार आमजन को जागरूक किया जा रहा है लेकिन इन सब के बावजूद आम आदमी ठगों के झांसे में आकर अपनी कमाई गवां रहा है। ( Rajasthan Police )


पुलिस के अनुसार श्याम नगर विस्तार , रामपुरा रोड सांगानेर निवासी चेतन कुमार ने मामला दर्ज करवाया कि फेसबुक पर उसकी दोस्ती एक विदेशी महिला ( Foreign woman )से होती है। इसके बाद उनकी वाट्सअप व अन्य माध्यम से दोस्ती आगे बढ़ती है। कुछ दिन पहले महिला ने उसे एक महंगा गिफ्ट भेजने की बात कहीं। इसके बाद उससे कोरियर, कस्टम चार्ज सहित अन्य नामों से उससे करीब ६.९३ लाख रुपए ले लिए। इसके बाद भी उसे गिफ्ट नहीं मिला। इस पर उसे ठगी का पता चला।( rajasthan news )


जांच अधिकारी एसआइ इमीचंद ने बताया कि चेतन कुमार सांगानेर में एक कोचिंग चलाता है। करीब चार-पांच माह पहले उसकी फेसबुक के माध्यम से एक कुवैत की महिला से दोस्ती हुई। फेसबुक के बाद उनकी वाट्सअप व अन्य सोशल मीडिया पर उनकी बातचीत होती रही । दोस्ती परवान चढऩे के दौरान दोनों ने एक दूसरे को कई बार गिफ्ट भी दिया।

कुछ दिन पहले महिला ने उसे एक महंगा गिफ्ट भेजने की बात कहीं। इसके बाद गिफ्ट के कोरियर, कस्टम ड्यूटी सहित अन्य नामों से उससे करीब सात लाख रुपए अपने खाते में डलवा लिए। यह राशि करीब पांच से छह बार में ली गई। ठगी का पता उसे सामान नहीं मिलने पर लगा। इस पर पीडि़त ने महिला से फिर से ( social media )सम्पर्क साधने का प्रयास किया, लेकिन सम्पर्क नहीं हो पाया। मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

RAJESH MEENA
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned