राजधानी में ठगी की बड़ी वारदात, बिटकॉइन में मुनाफा का झांसा दे ठगे 35 लाख, पढ़ें क्या है पूरा मामला

राजधानी में ठगी की बड़ी वारदात, बिटकॉइन में मुनाफा का झांसा दे ठगे 35 लाख, पढ़ें क्या है पूरा मामला

rohit sharma | Updated: 30 May 2019, 07:37:59 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

राजधानी में ठगी की बड़ी वारदात, बिटकॉइन में मुनाफा का झांसा दे ठगे 35 लाख, पढ़ें क्या है पूरा मामला

जयपुर।

राजधानी जयपुर से बड़ी खबर है। जयपुर में लुटरों ने बिटकॉइन में अच्छे मुनाफे का झांसा देकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। बिटकॉइन में अच्छे मुनाफे का झांसा देकर साइबर ठग ने विश्वकर्मा क्षेत्र में एक व्यक्ति से 35 लाख रुपए ठग लिए। बाद में पीडि़त ने साइबर थाने में मामला दर्ज कराया।

 

थानाधिकारी संजय आर्य ने बताया कि पीडि़त रोड नंबर 8 निवासी राजकुमार यादव है। रिपोर्ट के मुताबिक परिवादी से मुरलीपुरा निवासी हनुमान यादव की मार्च, 18 में मुलाकात हुई थी। जान-पहचान के बाद हनुमान ने राजकुमार को बिटकॉइन में पैसा लगाने पर अच्छा मुनाफा होने का झांसा दिया। इस पर पीडि़त आरोपी की बातों में आ गया और आरोपी के कहे मुताबिक समय-समय पर बिटकॉइन में रकम निवेश करता रहा। आरोप है कि राजकुमार से करीब 35 लाख रुपए हड़प कर हनुमान फरार हो गया। पुलिस आरोपी को तलाश रही है।

 

ओटीपी पूछ कर ली सवा लाख की खरीददारी

जगतपुरा निवासी अनिल त्रिपाठी के पास फोन आया व फोनकर्ता ने बातों में उलझाकर बैंक खाता अपटेड करने के नाम पर उससे ओटीपी नंबर जान लिया। बाद में उसके आधार पर आरोपी ने 1.25 लाख रुपए की खरीददारी कर ली। इस मामले में मोबाइल पर संदेश आने पर त्रिपाठी को ठगी का पता चला। परिवादी की रिपोर्ट के आधार पर साइबर थाना पुलिस आरोपी को तलाश रही है।

 

दिनदहाड़े रेनवाल के यूको बैंक से साढे चार लाख पार

रेनवाल कस्बे के स्टेशन रोड पर स्थित यूको बैंक शाखा से सुबह 11:30 बजे के लगभग एक बालक ने बड़ी ही आसानी के साथ कैश काउंटर के केबिन में घुसकर साढे चार लाख पार कर ले गया और किसी को खबर तक नहीं हुई।

दिलचस्प बात तो यह है कि सभी बैंक कर्मियों को इसका आभास तक नहीं हुआ कि बैंक में चोरी हुई है। जब शाम के वक्त बैंक कर्मियों ने अपना केस मिलान किया तो पता चला कि साढे साढे चार लाख कम आ रहे हैं। इस दौरान बैंक के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तो पता चला कि एक बालक ने बड़ी आसानी से कैश काउंटर केबिन में घुसकर साढे चार लाख पार कर ले गया। बैंक प्रबंधक करण शर्मा ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद रेनवाल थाना पुलिस ने यूको बैंक में पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज खंगाले तथा आरोपी की जांच शुरू की तथा जगह-जगह नाकाबंदी कर जांच में जुटी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned