scriptठगी करने के बाद ठग बोला, बरसात का आनंद लो और मस्त रहो | Cyber crime : cyber fraud in jaipur rajasthan | Patrika News

ठगी करने के बाद ठग बोला, बरसात का आनंद लो और मस्त रहो

locationजयपुरPublished: Jul 05, 2019 03:15:41 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

Jaipur crime news : जयपुर में बेखौफ साइबर अपराधी, लोगों के करते खाते खाली

crime news

ठगी करने के बाद ठग बोला, बरसात का आनंद लो और मस्त रहो

अविनाश बाकोलिया / जयपुर. शहर में साइबर अपराधी ( Cyber Crime Jaipur News ) बैखोफ होकर अपराधी ठगी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। इन अपराधियों का दुस्साहस इतना हो गया है कि एक पीड़ित को तो यहां तक कह दिया आप हार्ट पैशेंट हो, घर पर बैठे रहो। बरसात का आनंद लो और मेरे सारे मैसेज डिलीट कर दो। वहीं दूसरी ओर शहर के एटीएम ( Fraud At Jaipur ATM ) पर ठग ऐसा गिरोह सक्रिय है। ये ठग लोगों की मदद के बहाने उनके एटीएम कार्ड बदल लेते हैं, फिर खाता खाली कर देते हैं।
आराम से घर बैठो

मुहाना निवासी 66 वर्षीय बुजुर्ग मुकेश ने बताया कि 3 जून को फोन आया। व्यक्ति ने खुद को एसबीआइ बैंक से बताया। उसने कहा कि आपका एटीएम बंद हो रहा है। उसको चालू करने के लिए एटीएम के 16 डिजीट नंबर बता दो। मैंने नंबर बता दिए। थोड़ी देर बाद में व्यक्ति का फिर फोन आया उसने सीवीवी नंबर मांगे। मैंने वह नंबर भी दे दिए। नंबर देने के तुरंत बाद ही तीन बार में 13 हजार रुपए कट गए। जब मैंने उस व्यक्ति को फोन किया तो वह इधर-उधर की बातें करने लगा। ठग ने कहा कि आप हार्ट पैशेंट हो घर पर बैठे रहो। फिर ठग ने बोला जयपुर में बरसात हो रही है क्या। आप तो बरसात का आनंद लो और मस्त रहो। मेरे सारे मैसेज डिलीट कर देना। इतना कहकर ठग ने फोन बंद कर लिया।
कार्ड पांचूराम का निकला

बड़ी मस्जिद के पीछे खो नागोरियान निवासी सावरिया शर्मा ने बताया कि वह 4 जुलाई की सुबह 9 बजे लूनियावास बैंक में स्थित एटीएम बूथ पर दो हजार रुपए निकालने गया। मशीन में कार्ड डालकर रुपए निकालने का प्रयास किया, लेकिन रुपए नहीं निकले। वहां खड़े एक लड़के ने मदद करने के बहाने कार्ड लिया और रुपए निकालने का नाटक किया। थोड़ी देर बाद में कार्ड वापस देकर लड़का वहां से चला गया। मैं भी बैंक में चैक डालने गया तब मोबाइल पर 8000 रुपए निकलने का मैसेज आया। इस पर कार्ड चैक किया तो वह किसी पांचूराम का निकला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो