युवती को कस्टमर केयर से बात करना पड़ा भारी, खाते से निकले चौदह बार में निकले डेढ़ लाख रुपए

लिंक क्लिक करते ही खाते से निकले 1.40 लाख, कस्टमर केयर पर की थी बात

 

जयपुर. गूगल से कस्टमर केयर का नम्बर सर्च कर संपर्क करना एक युवती को उस समय भारी पड़ गया, जब फर्जी प्रतिनिधी ने उसके साथ ठगी कर ली। ठगी का शिकार मुंबई निवासी आरोही शाह ने विशेष अपराध एवं साइबर क्राइम थाने मामला दर्ज करवाया है।

पेशे से कोरियाग्राफर शाह ने बताया कि जयपुर में एक शादी कार्यक्रम में आठ नवंबर को वह अपनी साथी जाह्नवी रावल के साथ एयर इंडिया की फ्लाइट से मुम्बई से जयपुर आई थी। जाह्नवी का लगेज यहां नहीं पहुंचा तो एयर इंडिया काउंटर से पूछताछ की तो उन्होंने शाम तक आने की बात कही। फिर वह वैशाली नगर स्थित एक होटल में कमरा लेकर ठहर गई।

इस दौरान उसने गूगल से एयर इंडिया के कस्टमर केयर नंबर तलाश कर संपर्क किया। उसकी बातचीत एक युवक से हुई। जिसने लगेज जल्द प्राप्त करने के लिए लिंक भेजकर दस रुपए का भुगतान करने को कहा। लिंक ओपन कर डिटेल डालते ही बैंक खाते से रुपए ट्रांसफर होना शुरू हो गए। पीडि़ता के खाते से करीब 14 बार में 140000 रुपए अज्ञात बैंक खातों ट्रांसफर हुए। मोबाइल फोन पर आए मैसेज से उसे ठगी का पता चला। पुलिस ट्रांजेक्शन रिकॉर्ड के आधार पर जांच कर रही है।

Deepshikha Vashista
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned